PM Narendra Modi inaugurates AATM NIRBHAR UP: कोरोना महारामी के बढ़ते संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के महात्वाकांक्षी अभियान यूपी आत्मनिर्भर अभियान को लॉन्च कर दिया है. मालूम हो कि कोरोना महामारी के चलते राज्य के करोड़ों मजदूर देश के अलग-अलग हिस्सों से घरों में वापस लौट आए हैं. अब यूपी की योगी सरकार राज्य में वापस लौटे मजदूरों को उनके घर पर ही रोजगार देने का काम कर रही है. यूपी सरकार की इस पहल को और गति देने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार के आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत की. योगी सरकार का दावा है कि इस योजना के तहत प्रदेस के करीब सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमने अपने जीवन में उतार चढ़ाव देखे हैं, सामाजिक जीवन में कई तरह की कठिनाई आती हैं. किसी ने नहीं सोचा था कि पूरी दुनिया पर एक साथ इतना बड़ा संकट आएगा, ऐसा संकट जिसमें चाहकर भी लोग मदद नहीं कर पा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमें नहीं पता कि इस बीमारी से कब मुक्ति मिलेगी, इसकी अभी एक ही दवाई है दो गज की दूरी. हमारी सरकार ने इस बीच गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया है, इसी के तहत यूपी आत्मनिर्भर अभियान चल रहा है. पीएम बोले कि योगी जी ने आपदा को अवसर में बदला है, इससे लोगों को काफी लाभ होगा.

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि संकट के वक्त जो साहस दिखाता है, उसे ही सफलता मिलती है. आज जब दुनिया में कोरोना का संकट है, उसमें यूपी ने साहस दिखाया है उसकी तारीफ हो रही है. योगी सरकार का शानदार काम आने वाली पीढ़ियां काम करेंगी. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी पर इसलिए भी ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि यूपी कई देशों से बड़ा है.

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संकट में देश को पीएम मोदी ने देश को मंत्र दिया. अब कामगार और श्रमिकों के लिए जिन योजनाओं को आगे बढ़ाने का मार्गदर्शन दिया था, अब रोजगार को बढ़ावा दिया जा रहा है. यूपी सीएम ने कहा कि हमने प्रदेश में जितने भी प्रवासी श्रमिक आए हैं, 18 साल से कम बच्चों को छोड़कर लगभग 30 लाख मजदूरों की स्किल मैपिंग की गई है. इससे इन मजदूरों को काम देने में आसानी मिलेगी.

PM Narendra Modi On Emergency: आपातकाल पर बोले PM मोदी- लोकतंत्र सेनानियों का बलिदान नहीं भूलेगा देश

Bihar Thunderstrom Incident: बिहार में मौसम का कहर, बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, कई घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर