PM Modi Invited Youth To Create Mobile App: चीन की हर हरकत का करारा जवाब देने के लिए भारत ने तैयारी कर ली है. भारत सरकार द्वारा हाल ही में टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स बैन किए जाने के बाद आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में ऐप्स बनाने का आह्वान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैंलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चैलेंज निश्चित तौर पर तकीनीकी क्षेत्र में इनोवेशन कार्य करने में जुटे युवाओं के लिए नया रास्ता खोलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप समुदाय के बीच अपार उत्साह है. इसलिए @GoI_MeitY और @AlMtolnnovate मिलकर इनोवेशन शुरू कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि आपमें कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए.

बता दें कि एलएसी पर जारी ताजा विवाद के बीच भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर पाबंदी लगा दी है. यह सभी ऐप्स भारत में बेहद लोकप्रिय थे और करोड़ों की कमाई कर रहे थे. भारत के इस फैसले से चीन को काफी मिर्ची लगी है. भारत द्वारा चीन के जिन 59 ऐप्स पर पाबंदी लगाई गई है उनमें टिकटॉक और यूसी ब्राउजर जैसे पापुलर ऐप्स शामिल हैं.

मालूम हो की चीन अपनी विस्तारवादी नीति के तहत अक्सर पड़ोसी देशों की सीमाओं पर अपना अवैध हक जताता रहता है. इसी कारण 15 जून 2020 को गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिसंक झड़प हुई थी. झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे. वहीं चीन के भी 40 से अधिक सैनिक मारे गए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन लेह पहुंचकर जवानों को संबोधित किया था और उनका हौसला बढ़ाया था. इसके साथ ही पीएम मोदी ने घायल जवानों से भी मुलाकात की थी.

Kanpur Agra Metro Project Chinese Tender Scrap: ऐप्स बैन के बाद चीन को एक और झटका, योगी सरकार ने रद्द किया कानपुर-आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का टेंडर

China Reaction On PM Narendra Modi Leh Visit: पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोला चीन- हालात न बिगाड़े कोई पक्ष, हम बातचीत से तनाव कम करने में जुटे