नई दिल्ली: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के दौरे पर हैं। मोदी दोपहर 2 बजे के करीब बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचकर वहां से अपने दौरे की शुरुआत करेंगें। बता दें कि कोरोना संकट के समय में पीएम का वाराणसी में यह पहला दौरा हैं। इस दौरान वह कई बड़ी घोषणाएं व तोहफे वाराणसी की जनता को देगें। आज हम आपको पीएम मोदी के पूरे दिन का क्या कार्यक्रम रहेगा । इसकी विस्तृत जानकारी हम आपके देंगें।

 

-पीएम दोपहर 2 बजे के करीब एयर इंडिया वन फ्लाइट के जरिए बाबतपुर एयरपोर्ट पर आएंगें। इसी के साथ वे अपने दौरे की शुरुआत यही से करेगें। जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत करेगें।

-इसके बाद एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के माध्यम से दोपहर 3 बजे के करीब खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेगें। यहां पीएम कार्यक्रम में मौजूदा मंत्रियों को संबोधित कर मोरी वाराणसी से हंडिया तक 6 लेन सड़क का लोकार्पण करेंगें। जनसभा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पीएम के स्वागत के लिए उपस्थित रहेगें।

-इसके बाद पीएम मोदी 4:40 हवाई मार्ग से डोमरी गांव में आएंगें। यहां से गंगा के रास्ते ललिताघाट पहुंचकर बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन करेगें। कोरोना संकट के दौरान पीएम पहली बार दर्शन को आ रहे हैं। दूसरी ओर पीएम बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में क्वारीडोर के कार्यों का निरिक्षण भी करेगें।  

-पीएम 5:30 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर से रवाना होकर क्रूज से सीधे राजघाट जाएगें।

-पीएम मोदी शाम 5:40 पर राजघाट पर पहुंच जाएंगें। देव दीपावली होने के चलते दीप प्रज्जवलित करेगें। इसके बाद राजघाट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होगें।

-राजघाट पर शाम 6 बजे देव दीपावली के मौके पर मां गंगा की भव्य आरती में शामिल होगें। साथ ही मां गंगा की आरती करेगें।

-इसके बाद आरती की समाप्ति के साथ 6:15 से लेकर 7:30 तक  कार्यक्रम में उपस्थित रहेगें। फिर अपने क्रूज पर जाब्ते के साथ सभी घाटों पर देव दीपावली पर दीप प्रज्जवलन का आनंद लेगें। इस मौके पर चेतसिंह घाट पर लेजर शो का नजारा देखेंगें।

-रात के कार्यक्रम में 8:20 पर सड़क मार्ग के जरिए सारनाथ पहुचेगें। यहां पर भगवान बुद्द के लाइट एंड सांउड कार्यक्रम में शामिल होगें। बता दें कि लाइंट एंड साउंड कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन की आवाज रिकॉर्ड की गई हैं।

-इसी के साथ रात 9:30 के करीब पीएम मोदी का वाराणसी दौरा समाप्त होगा। अंत में वे बाबतपुर एयरपोर्ट से वापस दिल्ली के लिए रवाना होगें।

Farmers protest Latest updates: कृषि बिल का विरोध क्यों कर रहे हैं किसान? MSP से लेकर अनाज मंडियों तक क्या है किसान संगठनों की मांग?

FIR against Lalu Yadav: जेल से फोन कर प्रलोभन देने के मामले में लालू यादव के खिलाफ बीजेपी विधायक ललन पासवान ने दर्ज कराई FIR

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर