कोलकाताः अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ-साथ बीजेपी राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी नजर बनाए हुए है. दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे के बाद पीएम मोदी ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल के किसानों को लुभाने पहुंचे. बंगाल के मिदनापुर में पीएम ने किसानों संबोधित किया साथ ही ममत बनर्जी पर जोरदार चुटकी ली.

पीएम ने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा में की. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे स्वागत में उन्होंने भी यहां पर अपनी पार्टी के झंडे लगाए, खुद के होर्डिंग यहां लगाए. हमारी सरकार ने इतना अच्छा कदम उठाया है कि खुद ममता बनर्जी हमारा स्वागत कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में सिंडिकेट की सरकार की सरकार है. इस दौरान पीएम मोदी की रैली में एक हादसा भी हो गया. पांडाल का एक हिस्सा गिरने से कुछ लोग घायल हो गए.

पीएम मोदी की रैली में हादसा हो गया है. जनसभा के दौरान पांडाल का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें 22 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. पीएम मोदी घायलों का हाल-चाल जानने केे लिए खुद अस्पताल पहुंचे हैं. पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान बार-बार अपील कर रहे थे कि जो लोग ऊपर बैरियर्स पर चढ़ें हैं वे नीचे उतर जाए.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के साहस और अनुशासन को सलाम करता हूं. मैं जीवनभर इस रैली को नहीं भूल पाऊंगा. उन्होंने कहा कि हम 22,000 ग्रामीण हाटों और जरूरी इंफ्रास्ट्रकचर के साथ अपग्रेड करने का काम कर रहे हैं. पीएम ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हमारा किसान आधुनिक खेती करने लगे. हम कृषि के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि साहस और प्रतिज्ञा बंगाल से सिंडिकेट की सरकार को उखाड़ फेंकेगी. यह हमारे राष्ट्रगान वंदे मातरम् की धरती है. लेकिन सिंडिकेट इस धरती को वोट बैंक के लिए इस्तेमाल कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जगाई उन्नयन और मधाई उन्नयन पश्चिम बंगाल की नई पहचान बनता जा रहा है.

पीएम मोदी कहा कि सरकार ने 14 फसलों का न्यूनतम समर्थम मूल्य बढ़ाया है. मिदनापुर में सबसे ज्यादा धान की खेती होती है. उन्होंने ममत बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि किसानों के हित में हमने इतना बड़ा फैसला लिया कि तृणमूल कांग्रेस को हमारे स्वागत में झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पड़ी ये भाजपा की नहीं बल्कि हमारे किसानों की जीत है.

पीएम मोदी ने कहा कि 125 करोड़ न्यू इंडिया के काम कर रहे हैं. जिसके चलते देश आज बदलाव के दौर से गुजर रहा है. भाजपा सरकार बनने के बाद लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने का ऐलान हमारी सरकार मे किया. इसी बीच ऐसी खबर आ रही है कि पीएम के पंडाल का एक हिस्सा गिरने से कई लोग घायल हो गए हैं. रैली के दौरान पीेएम ने कहा कि सरकार ने 14 फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया है. पीएम मोदी ने रैली के दौरान ममता बनर्जी पर तंज भी कसा.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां सिंडिकेट चल रहा है. उन्होंने कहा कि ये सिंडिकेट है जबरन वसूली का. अपने विरोधियों की हत्या का, किसानों को उनका हक नहीं दिए जाने का. मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल आज मुश्किल में है. यहां पूजा करना भी मुश्किल हो गया है. बंगाल में सिंडिकेट के कुछ नहीं किया जा सकता.

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में सड़क बनानी हो, स्कूल खोलना हो, बिना सिंडिकेट के चढ़ावे के यहां कुछ नहीं होता. यहां सड़क का काम भी सिंडिकेट की इजाजत के बगैर नहीं होता. उन्होंने कहा कि यहां सिंडिकेट के जोर और जुल्म के बीच आतंक और हिंसा के बीच यहां की जनता ने जिस तरह से हमें समर्थन दिया है, उसे मैं नमन करता हूं.

 यह भी पढ़ें- VIDEO: मिर्जापुर रैली के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के पोस्टर फाड़ साथ ले गए लोग, कहा- मोदी जी घर चलो

वाराणसीः पीएम मोदी के काफिले के आगे आए लड़ते हुए सांड, अधिकारियों में मचा हड़कंप

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App