उत्तर प्रदेश. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंचे ( PM Modi in Gorakhpur ) , इस दौरान उन्होंने खाद कारखाना, ईएमएस और बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ़

प्रदेश की जनता को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज योगी जी की सरकार की इस बात के लिए सराहना करूंगा कि उन्होंने गन्ना किसानों के लिए बीते सालों में अभूतपूर्व काम किया है. जिसके तहत गन्ना किसानों के लिए लाभकारी मूल्य, हाल में साढ़े तीन सौ रुपए तक बढ़ाया गया है. पहले की 2 सरकारों ने 10 साल में जितना भुगतान गन्ना किसानों को किया था लगभग उतना योगी जी की सरकार ने अपने साढ़े चार सालों में ही कर दिखाया है.

बंद पड़े फर्टिलाइज़र्स प्लांट्स को फिर से खोला: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमने प्रदेश में यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका, यूरिया की 100% नीम कोटिंग की. करोड़ों किसानों को साइल हेल्थ कार्ड (soil health card) दिए ताकि उन्हें पता चल सके उनके खेत को किस तरह की खाद की जरूरत है. हमने यूरिया के उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दिया. साथ ही बंद पड़े फर्टिलाइज़र प्लांट्स (fertilizer plants) को फिर से खोलने पर ताकत लगाई.

डबल इंजन की सरकार में डबल तेजी से होता है काम: पीएम मोदी

पीएम ने आगे कहा कि जब डबल इंजन की सरकार होती है, तो स्वाभाविक रूप से डबल तेजी से काम भी होता है. जब नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पाती. जब गरीब-शोषित-वंचित की चिंता करने वाली सरकार होती है, तो वो परिश्रम भी करती है, परिणाम भी लाकर दिखाती है.

लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से मतलब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 हजार करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट खाद कारखाना, एम्स और बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) का लोकार्पण करने के लिए गोरखपुर पहुंचे, जिस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. विशेष कर समाजवादी पार्टी पर वार करते हुए पीएम ने कहा कि यूपी की जनता भली-भांति जानती है कि लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से ही मतलब रहा है. इन्हें जनता की तकलीफों से कोई मतलब नहीं.

विपक्ष को सिर्फ तिजोरी भरने के लिए चाहिए सत्ता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गोरखपुर दौरे के दौरान विपक्ष पर जमकर वार किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष को सत्ता सिर्फ तिजोरी भरने, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए सरकार बनानी है. पीएम ने आगे जनता को सतर्क करते हुए कहा कि लाल टोपी वालों से सावधान रहिए, क्योंकि लाल यानि खतरे की घंटी.

7 वर्षों में 16 नए एम्स बनाने पर देशभर में हो रहा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में एम्स और बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) का लोकार्पण करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद से अब तक देश में सिर्फ एक एम्स है, अटल जी ने 6 और एम्स स्वीकृत किए थे. बीते 7 वर्षों में 16 नए एम्स बनाने पर देशभर में काम चल रहा है.

 

यह भी पढ़ें:

IIT की चेतावनी ओमिक्रॉन की वजह से तीसरी लहर अगले साल जनवरी-फरवरी में आ सकती है

Atrangi re : सारा अली खान ने किया खुलासा कि वह अक्षय कुमार को ‘उत्तर का थलाइवर’ क्यों कहती हैं व धनुष को क्यों मानती है प्ररेणा स्त्रोत