Varanasi.UP : उत्तर प्रदेश 

PM Modi Gift : पीएम मोदी Pm Modi ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में तैनाती दे रहे सुरक्षाकर्मियों व सफाईकर्मियों को बड़ी भेंट दी है. पीएम मोदी ने उन सबके लिये जूट के बने जूते भिजवाए हैं. इन जूतों को पहनकर अब ये आसानी से मंदिर परिसर में अपनी ड्यूटी कर सकेंगे.

Kashi Vishwanath Corridor : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का जब से पीएम मोदी ने उद्घाटन किया है तब से वहां पर्यटकों का तांता नहीं टूट रहा है. हर कोई इस ऐतिहासिक काम की तारीफ कर रहा है. लोग इसकी बनावट पर सम्मोहित हो रहे हैं. लेकिन वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों और सफाईकर्मचारियों को इस कड़ाके की ठंड में भी नंगे पैर ड्यूटी देना पड़ रहा था. लिहाजा वहां मंदिर होने के कारण वे जूते चप्पल नहीं पहन सकते थे.

लेकिन अब इन सुरक्षा और सफाईकर्मचारियों के दर्द को वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समझते हुए दिल्ली से सभी के लिये जूट के बने विशेष एनवायमेंटल फ्रेंडली जूता भेजा है. जिन्हें मन्दिर के भीतर भी पहनकर सभी कर्मचारी अब आसानी से अपनी ड्यूटी दे सकेंगे. इन जूतों बारे में एक सीआरपीएफ के जवान ने बताया कि सभी जूते काफी आरामदायक हैं, अब ये उन सभी लोगों को भी मिलेंगे जो खड़ाऊं पहनकर अपनी सेवा देते हैं. इन्हें भी जो दिक्कतें हो रही हैं. उससे अब काफी मदद मिलेगी.

जूट के जूतों के बारे में एक और खासियत हम आपको बता दें. जहां पहले नंगे पांव या खड़ाऊं पहनकर चलने से काफी फिसलन का सामना करना पड़ता था और अन्य दिक्कतें होती थी वहीं अब जूट के बने जूतों से ऐसी किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कॉरिडोर में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों की सुविधा को लेकर पहले भी विचार चल रहा था लेकिन फिर पीएम मोदी ने उन्हें जूट के बने जूते भेंट करने का मन बनाया जो आराम देने के अलावा एनवायरमेंट फ्रेंडली भी हैं।

यह भी पढ़ें 

Uttar Pradesh: सीएम योगी ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना, बोले – रामभक्तों पर गोली चलाने की पापी है समाजवादी पार्टी

SHARE