Sunday, September 25, 2022

विदेश मंत्री जयशंकर को पीएम मोदी ने आधी रात में किया फोन, पूछा- जाग रहे हो? जानिए पूरा किस्सा

PM Modi Midnight Call:

नई दिल्ली। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर इस वक्त अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां पर वो संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेने के गए हैं। इसी बीच एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयशंकर ने एक किस्सा सुनाया है। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को देश के लोगों की कितनी फिक्र है इसका जिक्र किया है।

जयशंकर ने सुनाया किस्सा

विदेश मंत्री एस जंयशकर ने कार्यक्रम में कहा कि मुझे याद है कि जब पिछले साल अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में आधी रात को हमारे कॉन्सुलेट के पास हमला हुआ था। हम सभी ताजा घटनाक्रमों पर अपनी नजर बनाए हुए थे और फोन के जरिए वहां के अधिकारियों के संपर्क में थे। इसी बीच मेरा फोन बजा।

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि आम तौर पर जब भी प्रधानमंत्री फोन करते हैं, तो कॉलर आईडी नहीं दिखती है। मैंने थोड़ी हैरानी के साथ फोन उठाया तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री थे। उन्होंने फोन उठाते ही पूछा, जाग रहे हो? उस वक्त रात के 12:30 बजे थे। मैंने कहा कि हां सर जागा हूं।

प्रधानमंत्री ने ये पूछा…..

जयशंकर ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे पूछा टीवी देख रहे हो। वहां (अफगानिस्तान) क्या हो रहा है? मैंने उनको बताया कि सर हमला चल रहा है, भारतीयों लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है। इस पर उन्होंने कहा कि अच्छा, जब सब कुछ खत्म हो जाएगा तो मुझे फोन करके बता देना। मैंने उनसे कहा कि सर इसमें अभी दो-तीन घंटे लग सकते हैं। जब सब खत्म होगा तब मैं प्रधानमंत्री कार्यालय में बता दूंगा। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि नहीं मुझे ही फोन कर देना।

इसलिए सुनाया है किस्सा

भारतीय विदेश मंत्री ने आगे कहा कि मैं ये किस्सा इसलिए सुना रहा हूं कि आपको पता चल जाए कि सरकार में बैठे लोग कितने सक्रिय और संवेदनशील हैं। हमारे पीएम के पास ये विलक्षण गुण हैं कि वह हर वक्त तैयार रहते हैं, फिर चाहे वह अच्छा हो या बुरा। यह बात हमने कोरोना महामारी के वक्त भी देखी है। जयशंकर ने कहा कि आम तौर पर राजनेता सिर्फ अच्छे वक्त में ही साथ रहते हैं। हमारे प्रधानमंत्री हर मुश्किल फैसले लेने के लिए तैयार रहते हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news