PM Modi Addresses India EU Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपीय संघ (ईयू) शिखर सम्मेलन में भाग लिया. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया-ईयू समिट में शामिल हुए. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने की हमारी कोशिशों में हम यूरोप से निवेश और प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में शामिल हुए. जहां उन्होंने कहा कि हमें कोविड-19 के कारण मार्च में भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन को रद्द करना पड़ा था. यह अच्छा है कि हम वर्चुअल माध्यम से एक साथ आने में सक्षम हैं.

इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान चुनौतियों के अलावा, जलवायु परिवर्तन जैसी दीर्घकालिक चुनौतियां भी भारत और यूरोपीय संघ के लिए प्राथमिकता हैं. भारत में नवीकरणीय ऊर्जा (रिन्यूबल एनर्जी) के उपयोग को बढ़ाने की हमारी कोशिशों में हम यूरोप से निवेश और प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में कहा कि भारत और यूरोपीय संघ प्राकृतिक साझेदार हैं. हमारी साझेदारी विश्व की शांति और स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण है. यह वास्तविकता वैश्विक स्थिति में और भी स्पष्ट हो गई है. इस दौरान यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने कहा कि मैं भारत के जरिए यूरोपीय संघ के साथ दिखाए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.

बता दें कि इस साल मार्च में ब्रसेल्स में यूरोपियन यूनियन का सम्मेलन आयोजित होना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल होने के लिए उपस्थित होने वाले थे. हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तब इस सम्मेलन को रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद अब वर्चुअल तरीके से इस सम्मेलन का आयोजन किया गया है.

Randeep Surjewala On Sachin Pilot: रणदीप सुरजेवाला बोले- सचिन पायलट BJP में नहीं जाना चाहते, तो उनके नेताओं से बंद करें बात

Corona vaccine initiated in India: भारत में कोरोना की दवा का मानव ट्रायल शुरू, जल्द मार्केट में आ सकती है कोविड- 19 की दवा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर