नई दिल्ली.  Tokyo Train Car Attack जापान की राजधानी टोक्यो में ट्रेन में चाकूबाजी की ख़बर से कोहराम मचा हुआ है. एक अज्ञात शख़्स ट्रेन में जोकर के भेष में घुस गया और ताबड़तोड़ चाकूबाजी करने लगा. एक-एक उसने 17 लोगो को चाकू मार दिया, घायल लोगो में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं. यह घटना सुनने में किसी हॉलीवुड मूवी के दृश्य की तरह लगती है परन्तु यह सच है. 24 साल के एक शख्स ने कंप्यूटर ट्रेन में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। ख़बरों के मुताबिक यह शख्स बेटमैन की भेष में ट्रेन में घुसा और लोगों को चाकू मारने लगा. यही नहीं उसने घटना के बाद ट्रेन में आग लगा दी जिससे ट्रेन में भगदड़ मच गई. ख़बरों के मुताबिक पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

दिमागी तौर पर बीमार है
टोक्यो पुलिस ने बताया कि घटना कोकुरयो स्टेशन के पास केइयो ट्रेन के अंदर हुई और चाकू मारने वाले की पहचान क्योटा हटोरी के रूप में हुई. पुलिस ने बताया की वह दिमागी तौर पर बीमार है और उसने यह घटना बैटमैन की फिल्म से प्रभावित होकर की है. बताया जा रहा है कि क्योटा हटोरी को बैटमैन का रोल फिल्मों में बहुत पसंद है और वह शुरू से बेटमैन की तरह बनना चाहता है. पुलिस के मुताबिक क्योटा हटोरी ट्रेन में कई लोगो को मारना चाहता था और जेल की सज़ा पाना चाहता था.

पहले भी ट्रैन में हो चुकी है ऐसी घटना

ट्रेन में मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया की उसने लोगों को चाकू मारने के बाद उन पर तरल पदार्थ डाला और आग लगा दी. इस मामले की क्लिप ट्रेन में यात्रा कर रहे 20 साल के शख्स ने रिकॉर्ड किया और पुलिस को सौंप दिया. आपको बता दें टोक्यो में ट्रेन के अंदर चाकू मारने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले अगस्त में टोक्यो ओलंपिक के समापन समारोह से एक दिन पहले 36 वर्षीय व्यक्ति ने टोक्यो में एक यात्री ट्रेन में 10 लोगों को चाकू मार दिया था.

यह भी पढ़ें:

Amit Shah’s mission Kashmir : गृहमंत्री अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर, आतंकवाद-टारगेट किलिंग रोकने की चुनौती

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में आज होगा Deepotsav 2021 का शुभारंभ, लाखों दीप प्रज्ज्वल कर बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर