नई दिल्ली. फिलीपींस में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। जहां एक सैन्य हवाई जहाज क्रैश हो गया। इस जहाज में कम से कम 85 लोग सवार थे। जिसमें से अभी तक कम से कम 40 लोगों को बचाया जा सका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

एएफपी ने सुरक्षा बलों के हवाले से बताया है कि दक्षिण फिलीपींस में लैंड करते समय एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सी-130 विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था। इसी वक्त विमान क्रैश हो गया। फिलीपींस सैन्य प्रमुख ने बताया, ‘विमान के मलबे से कम से कम 40 लोगों को बचा लिया गया है। हम कोशिश कर रहे हैं कि हम और लोगों की जान बचा सकें।’

सेना प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने बताया कि प्लेन दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैनिकों को ले जा रहा था. लेकिन विमान रनवे से चूक गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्लेन उस समय क्रैश हुआ जब ये सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था।

खबरों के मुताबिक विमान जब सुलू प्रांत में जिलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, उसी समय विमान में आग लग गई। विमान जमीन पर गिरने के बाद आग के गोले में तब्दील हो गया। जिसके बाद राहत-बचाव का कार्य जारी है।

Corona Case: देश में संक्रमितों का आंकड़ा घटा, लेकिन मौतों की संख्या अभी भी चिंताजनक, पिछले 24 घंटे में 955 लोगों की मौत

Diesel-Petrol Price Hike: डीजल-पेट्रोल के दामों में लगी आग, पेट्रोल 35 पैसे तो डीजल 18 पैसे बढ़ा