PGIMER Entrance Exam 2020: पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) ने पीजीआईएमईआर एमडी/एमएस एंट्रेंस एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ा दी है. PGIMER की तरफ से यह फैसला लॉकडाउन की वजह से लिया गया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पीजीआईएमईआर एमडी/एमएस एंट्रेंस एग्जाम 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वह आधिकारिक वेबसाइट pgimer.edu.in पर जाकर रजिसट्रेशन कर सकते हैं. PGIMER Entrance Exam 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि पहले पीजीआईएमईआर एमडी/एमएस एंट्रेंस एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 26 अप्रैल 2020 थी. लेकिन लॉक़डाउन के चलते रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ाकर 6 मई 2020 कर दी गई है. उम्मीदवारों को सलाह है कि PGIMER Entrance Exam 2020 से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

PGIMER Entrance Exam 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

पीजीआईएमईआर एंट्रेंस एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए सहसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे PGIMER Entrance Exam 2020 लिंक पर क्लिक करें.

PGIMER Entrance Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

पीजीआईएमईआर एंट्रेंस टेस्ट 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार का 55 फीसदी अंकों के साथ बीडीएस और एमबीबीएस पास होना जरूरी है. इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन वर्ष में 2 बार जनवरी और जुलाई महीने में किया जाता है. पीजीआईएमईआर एंट्रेंस टेस्ट 2020 का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा. पिछले वर्ष एग्जाम पेपर और पेन मोड पर आधारित था.

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 इस दिन होगा जारी, upresults.nic.in पर जानें सारी जानकारी

7th Pay Commission: कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों को होगा बंपर फायदा, 7th पे के तहत एक ही किस्त में होगा सैलरी का भुगतान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर