नई दिल्ली. शनिवार को लगातार दसवें दिन पेट्रोल और डीजल की दामों में गिरावट आई है. देश के चार मेट्रोपोलिटिन शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल-डीजल के दाम 30 से 40 पैसे तक कम हुए हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 72.53 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल का भाव 67.35 रुपये प्रति लीटर है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.55 रुपये और डीजल 69.08 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.09 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया है. और डीजल 70.50 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के नया दाम 75.26 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है. चेन्नई में डीजल का भाव 71.12 रुपये प्रति लीटर दर्ज हुआ है. पुरानी कीमतों के अनुसार, दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 34 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. 

वहीं कोलकाता में पेट्रोल 33 पैसे और चेन्नई में 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. डीजल के दाम में दिल्ली में 37 पैसे, कोलकाता में 49 पैसे, मुंबई में 39 पैसे और चेन्नई में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. बता दें कि यह लगातार 10वां दिन है जब पेट्रोल और डीजल की दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है.   

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश के सागर में राहुल गांधी की सुनामी, बोले- शिवराज सिंह चौहान सरकार से उठ गया लोगों का भरोसा

Domestic LPG Cylinder Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद अब एलपीजी पर महंगाई की मार, घरेलू गैस सिलेंडर 1000 के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App