नई दिल्ली: गुरुवार यानी आज के दिन देश की जनता को तेल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम में कमी की गई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे की कटौती की गई है. इससे साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 20 पैसे तो डीजल 19 पैसे सस्ता हुआ है. इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 78.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 83.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.38 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

इससे पहले भी लगातार एक सप्ताह से तेल के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है. जिसमें सोमवार से लेकर बुधवार तक ये कटौती का सिलसिला जारी रहा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच चल रही ट्रेड वार और खपत की मांग में गिरावट बनी रहने की संभावना है. जिसके चलते आयात किए जाने वाले कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी मुश्किल ही देखने को मिलेगी.

बता दें कि देश में तेल की आसमान छूती कीमतों ने आम जनता की जेब पर खासा असर डाला था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने तेल की कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती की थी जिसके बाद कई राज्यों में वैट में कमी करने के चलते पेट्रोल और डीजल 5 रुपये तक सस्ता हो गया था. इसके एक महीने बाद तेल की कीमतों में प्रतिदिन कटौती जारी है जिसमें आम जनता को तेल की बढ़ी कीमतों से राहत मिलती दिख रही है.

US Sanctions Iran: ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध चालू, भारत समेत 8 देशों को छूट, फिर लगेगी तेल के दाम में आग

Baba Ramdev Video on Voting Right: आबादी नियंत्रण पर बोले बाबा रामदेव- 2 से ज्यादा बच्चों के मां-बाप का वोटिंग अधिकार छीन लो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App