नई दिल्ली. लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों ने एक बार फिर लोगों को करारा झटका दिया है. दिल्ली में 0.18 की बढ़ोतरी के साथ शनिवार को पेट्रोल 82.66 रुपये प्रति लीटर बिकेगा जबकि डीजल 0.29 की बढ़ोतरी के साथ 75.19 रुपये प्रति लीटर बिकेगा. वहीं मुंबई में शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 88.12 रुपये (0.18 की बढ़ोतरी) प्रति लीटर और 78.82 (0.31 की बढ़ोतरी) रुपये प्रति लीटर रहेंगे.

बता दें कि जहां पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें और रुपये की गिरती कीमतें लगातार रिकार्ड तोड़ रही हैं वहीं गैस सिलेंडर की कीमतों ने भी लोगों की नाक में बहुत दम किया हुआ है. अप्रैल में गैस सिलेंडर 649 रुपये का था जो कि अक्टूबर में 875 रुपये पर पहुंच गया. दूसरी ओर लोगों की शिकायत आ रही है कि उनके खाते में सिलेंडर की सब्सिडी भी नहीं आ रही.

पिछले हफ्ते, केंद्र ने पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 2.50 रुपये का कटौती की घोषणा की थी. यह कदम मुंबई में पेट्रोल के दाम 90 रुपये और राजधानी में 84 रुपये के पार पहुंचने के बीच आया था. घोषणा करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था, एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये कम हो जाएगी और ओएमसी 1 रुपये को अवशोषित करेगी. इसलिए, डीजल और पेट्रोल दोनों कुल 2.5 रुपये कम हो जाएगा. इसके अलावा रुपये की गिरती कीमत का सीधा असर अंतरराष्ट्रीय बाजार से आयात किए जाने वाले कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ रहा है.

Petrol, Diesel Prices Today:फिर बढ़े तेल के दाम, मुंबई में 87.94 तो दिल्ली में 82.48 रुपये प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल, डीजल भी महंगा हुआ

6 महीने में 226 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर, लोग वापस मांगने लगे सब्सिडी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App