नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे तेल के दामों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई है. शुक्रवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल 78.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है वहीं डीजल 0.15 रुपये प्रति लीटर घटकर 72.74 पर बिक रहा है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 83.57 रुपये प्रति लीटर पर है जबकि डीजल 76.22 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

बता दें कि गुरुवार को में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे की कटौती की गई. दिल्ली में पेट्रोल 78.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों से आम आदमी को राहत देने के लिए वैट हटा दिया था. जिसके बाद कई राज्यों ने भी तेल पर से वैट घटा दिया जिससे तेल के दामों में 5 रुपये की कमी आई थी. हालांकि दिल्ली सरकार ने वैट घटाने से इंकार कर दिया था. इससे गुस्साकर एक दिन के लिए दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रखे गए थे.

बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच काफी समय से जारी ट्रेड वार और खपत की मांग में गिरावट बनी रहने की संभावना है. जिसके चलते आयात किए जाने वाले कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी मुश्किल ही देखने को मिलेगी.

Petrol, Diesel Prices Today: तेल के दामों में गिरावट, दिल्ली में पेट्रोल 78.21 रुपये तो डीजल 72.89 रुपये प्रति लीटर हुआ

Petrol, Diesel Prices Today: फिर गिरे तेल के दाम, 78.99 रुपये पर बिक रहा पेट्रोल तो 73.53 रुपये पर डीजल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App