नई दिल्ली: आसमान छूती तेल की कीमतें बढ़ने का सिलसिला रविवार को भी बना हुआ है. जिसमें दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.38 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल 20 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया जिसके बाद वहां पेट्रोल 88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.02 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है.

केंद्र सरकार ने 2.5 रुपये की कटौती कर देश की जनता को तेल की कीमतों से कुछ राहत देने की कोशिश की थी लेकिन प्रतिदिन बढ़ रहे तेल के दाम उस उस कटौती को मुंह चिढ़ाते दिख रहे हैं. इसके साथ ही देश में एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं तो दूसरी तरफ आम आदमी की रसोई में जलने वाली एलपीजी गैस और पेट्रोल का विकल्प बनी सीएनजी भी महंगी हो चुकी है. एलपीजी गैस सिलेंडर को अप्रैल 018 तक 649 रुपये का था वो अक्टूर में 875 रुपये का मिल रहा है.

गुरूवार को यूएस डॉलर के मुकाबले रुपया अपने सबसे निचले रिकॉर्ड स्तर पर जा पहुंचा था जिसके बाद एक अमेरिकी डॉलर का रेट 74.47 रुपये हो गया था जिसके बाद इसका सीधा असर इंटरनेशनल मार्केट में मिलने वाले कच्चे तेल पर पड़ा. और फिर भारत में तेल कंपनियों ने तेल के दाम बढ़ाने का सिलसिला बनाए रखा था. इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर में सीएनजी गैस और एलपीजी गैस महंगी होने से आम आदमी की जेब पर और ज्यादा बोझ बढ़ गया है.

अखिलेश यादव से मिले यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- नरेंद्र मोदी के राज में इमरजेंसी से बदतर हालात

रुपये की गिरती कीमत पर यशवंत सिन्हा का पीएम मोदी पर तंज, बोले- पहले कहते थे रुपया ICU में है, अब क्या कोमा में चला गया?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App