नई दिल्लीः पिछले कई दिनों डॉलर के मुकाबले गिर रहा रुपये में मंगलवार को भी गिरावट जारी रही साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी महंगाई की आग और फैल गई. जहां मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 72.59 के स्तर तक पहुंच गया तो वहीं दिल्ली में पेट्रोल के दामों 0.14 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई और डीजल के कीमतों में 0.14 पैसे का इजाफा हुआ है. इसी के साथ पेट्रोल की कीमत जहां 80.87 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई वहीं डीजल के दाम 72.97 रुपये प्रति लीटर तक हो गया. दिल्ली के अलावा मुंबई में भी तेल के दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. मंगलवार को मुंबई में पेट्रोल 88.26 रुपये प्रति लीटर हो गया वहीं डीजल के दाम बढ़कर 77.47 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए. 

पिछले तई दिनों से तेल के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी से आम आदमी फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. जिसका असर खाने-पीने की वस्तुओं पर भी पड़ा है. डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के चलते इनके दामों में इजाफा हुआ है. इसकी वजह है कि इन वस्तुओं का ट्रांसपोर्टेशन महंगा हुआ है क्योंकि इनके ट्रांसपोर्टेशन के लिए यूज होने वाले वाहनों में डीजल का इस्तेमाल होता है. 

वहीं डॉलर के मुकाबले रुपये में भी लगातार गिरावट बनी हुई है जो मंगलवार को लुढ़क कर 72.59 के स्तर तक पहुंच. लगातार गिर रही रुपये की कीमत और बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के चलते सरकार घिरी नजर आ रही है. विपक्ष लगातार उस पर हमला बोल रहा है, सोमवार को बढ़ती महंगाई के कारण कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया था जिसका काफी असर भी देखने को मिला. इस दौरान कई जगह आगजनी और हिंसा के मामले भी सामने आए. 

यह भी पढ़ें- महंगे पेट्रोल-डीजल का सस्ते से छोटा ग्राफ, सोशल मीडिया पर कांग्रेस, आप के हाथों बीजेपी ट्रोल

डॉलर के मुकाबले 72.30 के नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, जानें क्या होगा असर

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App