नई दिल्लीः डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार आ रही गिरावट रविवार को थम गई लेकिन पेट्रोल-डीजल कीमत एक बार फिर बढ़ गई. जहां डॉलर के मुकाबले रुपया शनिवार की तरह 72.10 के स्तर पर रहा वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 80.50 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई वहीं डीजल के दाम 72.61 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गए. जबकि मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ गए. यहां पेट्रोल की कीमत बढ़कर 87.89 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं डीजल के दाम 77.09 रुपये प्रति लीटर तक रहे. 

पिछले काफी दिनों से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रविवार को भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. लगातार बढ़ रहे तेल के दामों के चलते अब खाद्य वस्तुओं के दामों पर भी इसका असर दिखाई देने लगा. इनके दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. क्योंकि ट्रांसपोर्टेशन वाहनों में डीजल का इस्तेमाल होता है और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है. जिसे देखकर लगता है कि पिछले कई दिनों से लगी महंगाई की आग फिलहाल तो बुझती नहीं दिख रही है. जिससे सबसे ज्यादा महंगाई की मार आम आदमी को झेलनी पड़ रही है. 

इस मुसीबत से फिलहाल राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. वहीं इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार को घेरमे में लगा हुआ है, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. वहीं डॉलर के मुकाबले गिरते रुपये के चलते भी सरकार घिरी दिखाई दे रही हालांकि सरकार की तरफ से इस मामले पर सफाई आ चुकी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि रुपया सबसे ज्यादा मजबूत स्थिति में बना हुआ है लेकिन डॉलर की वजह से ये परेशानी झेलनी पड़ रही है. 

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- रुपया सबसे ज्यादा मजबूत, डॉलर बढ़ा रहा सिरदर्द

डॉलर के मुकाबले 72.10 के स्तर पर पहुंचा रुपया, दिल्ली में 80 के पार तो मुंबई में 90 के करीब पहुंची पेट्रोल की कीमत, डीजल के दाम भी बढ़े

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App