नई दिल्लीः डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहा रुपया सोमवार को 72.46 के स्तर तक पहुंच गया इसी के साथ तेल के दाम एक बार फिर बढ़ गए. दिल्ली में पेट्रोल 82.72 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया वहीं डीजल के दाम बढ़कर 74.02 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये के पार हो गई यहां पेट्रोल 90.08 रुपये प्रति लीटर हो गया वहीं डीजल 78.58 रुपये प्रति लीटर तक हो गया. पिछले कई दिनों से जारी तेल के दामों में बढ़ोत्तरी रुकने का नाम नहीं ले रही है. विशेषज्ञों की मानें को फिलहाल महंगाई की इस आग से राहत मिलने के आसार भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. 

गौरतलब है कि रविवार को मुंबई में पेट्रोल 89.97 रुपये प्रति लीटर रहा था और दिल्ली में इसकी कीमत 82.61 रुपये प्रति लीटर रही थी. कोलकाता में पेट्रोल 84.44 रुपये प्रति लीटर रहा था और चेन्नई में इसकी कीमत बढ़कर 85.87 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी. वहीं डीजल के दामों में रविवार को इजाफा हुआ था. दिल्ली कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमशः 73.97 रुपये, 75.72 रुपये, 78.53 रुपये और 78.20 रुपये प्रति लीटर हो गया था.

बता दें कि चार महानगरों की तुलना में दिल्ली में तेल के दाम कम हैं क्योंकि यहां राज्य सरकार की ओर से लगाया जाने वाला कर कम है. तेल की बढ़ते दामों के चलते विपक्ष लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहा है. पिछले दिनों इसी के चलते कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया था जिसका व्यापक असर भी देखने को मिला था. इस दौरान देश में कई जगह हिंसात्मक घटानाएं भी हुई थीं. 

यह भी पढ़ें- डॉलर के मुकाबले 72.24 के स्तर पर पहुंचा रुपया, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा

PM पर कांग्रेस का तंज- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण नरेंद्र मोदी भी दिल्ली मेट्रो में चलने को मजबूर