नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत शतक के बेहद करीब है। एक बार फिर पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 99.86 रुपए हो गई है। हालांकि आज डीजल के दाम में कोई बढोतरी नहीं हुई है। दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत फिलहाल 89.36 रुपए है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.92 रुपये व डीजल की कीमत 96.91 रुपये प्रति लीटर है। 

देश भर में सरकारी तेल कंपनियों ने कल (रविवार) यानी 04 जुलाई को पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी की थी जबकि डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। मालूम हो कि पिछले करीब दो महीने में पेट्रोल की कीमतों में 34 बार और डीजल के रेट में 33 बार बढ़ोतरी हो चुकी है। इस दौरान पेट्रोल 9.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल 8.63 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।

यहां शतक के पार

राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार, पंजाब और लद्दाख में पेट्रोल का खुदरा दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गया है। वहीं, सिक्किम भी अब इस लिस्ट में शामिल हो गया है. राज्य की राजधानी गंगटोक में पेट्रोल 100.15 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं, डीजल (Diesel Price) 91.55 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे जैसे महानगरों में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।

जाने अपने शहर के दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्य प्रदेश के किसानों के लिए नैनो यूरिया की खेप को दिखाई हरी झंडी

Mukesh Ambani Said I have Arabic blood: मैं यमन में पैदा हुआ, मेरे पिता कहते थे मेरे अंदर अरबी खून है- मुकेश अंबानी