नई दिल्ली. सरकारी तेल कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। एक बार फिर इन तेल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। देशभर के विभिन्‍न शहरों में आज पेट्रोल का भाव 24-28 पैसे और डीजल का भाव 26-28 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है।

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 95.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

सबसे महंगा यहां

देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में 105 रुपये के पार बिक रहा है। जबकि, यहां डीज़ल भी जल्‍द ही शतक मारने वाला है। आज यहां डीज़ल का भाव 98 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।

बात करें पिछले 21 दिनों की तो इतने दिनों में ही पेट्रोल 4.99 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल का दाम 5.44 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुका है।

जानें अपने शहर के दाम

वहीं अब घर बैठे भी आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमत आपको एक एसएमएस के जरिए मिल जाएगी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Pakistan Train Collapsed : पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा, आमने-सामने से टकराईं दो ट्रेन, 30 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Ration At Doorstep Scheme Blocked : अरविंद केजरीवाल बोले, कोरोना से मिलकर लड़ने की बजाय विपक्षी राज्यों से क्यों लड़ रही है मोदी सरकार?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर