Wednesday, February 1, 2023
spot_img

हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह पर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी, मथुरा में धारा 144 लागू

मथुरा। चुनावों के इस माहौल के दौरान मथुरा में अचानक ही सियासी पारा तेजी से चढ़ गया है, इस दौरान अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने मथुरा जनपद में ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने एवं हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति मांगी है। इस सियासी पारे के चढ़ते ही मथुरा प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू करने का ऐलान कर दिया है। राजनीतिक, धार्मिक एवं सामाजिक संगठन के समूहों के एकत्र होने पर रोक लगाते हुए इसे 28 जनवरी तक प्रभावी बताया है।

क्या है पूरा मामला?

अखिल भारतीय हिंदू महासभा नें मथुरा में विवादित ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर फिर से विवादित बयान दे दिया है, उन्होने कहा है कि, छह दिसंबर को लड्डू गोपाल जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा पढ़ने की स्वीकृति दी जाए, प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार अयोध्या के बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के तीस वर्ष पूरे हो जाने के उपलक्ष्य में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ईदगाह परिसल में हनुमान चालीसा एवं जलाभिषेक करने का ऐलान कर दिया है।

बिना अनुमति नहीं प्रदर्शन की अनुमति

इस घटना को लेकर मथुरा के डीएम पुलकित खरे ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि, राजनीतिक, सामाजिक एवं धार्मिक संगठन या कोई अन्य बिना अनुमति पांच या पांच से अधिक लोगों को किसी भी प्रकार का जमावड़ा, धरना एवं प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं होगी, इसका उल्लंघन करने पर संबंधित व्यक्ति या संस्था के प्रति आईपीसी की धारा 188 के तहत कठोर कार्रावाई की जाएगी।

संगठन ने जारी किया वीडियो

अखिल भारत हिन्दू महासभा के द्वारा यह ऐलान वीडियो जारी कर के दिया गया है, हम आपको बता दें की अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने एक वीडियो जारी के शुक्रवार को यह जानकारी दी थी, साथ ही उन्होने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने खून से पत्र लिखकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर पर स्थित शाही ईदगाह में छह दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति मांगी है।

Latest news