जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में ईद से पहले की रात दो पक्षों में तू-तू-मैं- मैं हो गई. दो समुदाय के लोगों के बीच झंडे फेहराने को लेकर फसाद हुआ और फिर भीषण पत्थरबाजी हुई जिसमें थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मी और 4 पत्रकार घायल हो गए. हालात इतने बदतर हो गए कि जिला प्रशासन ने यहां इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया। रात करीब 1 बजे से जोधपुर में सभी इंटरनेट सेवाएं बंद है. जानकारी के मुताबिक जोधपुर के जालोरी गेट के पास काफी देर तक पत्थराबाजी हुई. जालोरी गेट सर्कल पर देर शाम परशुराम जयंती के मौके पर लगे भगवा झंडे को हटाकर ईद का झंडा लगाने पर दो गुटों में झगड़ा हो गया. हालात इस कदर बिगड़ गए कि लोग पत्थरबाजी करने लगे. हंगामे को रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. इस दौरान एसएचओ, दो कांस्टेबल और 4 पत्रकार घायल हो गए. फ़िलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है.

सीएम गहलोत ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस पूरी घटना का दुःख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि-
जालौरी गेट, जोधपुर पर दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि- जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

सड़क पर खुलेआम हुई पत्थरबजी

जोधपुर का जालोरी गेट कल रात जंग का मैदान बन गया. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां दो गुटों में झंडा फेहराने को लेकर बवाल हो गया और लोग आपस में भीड़ गए. कुछ लोगों ने बैरिकेड खींच-खींचकर लगा दिए ताकि दूसरे पक्ष के लोगों का रास्ता बंद किया जा सके. कुछ उपद्रवी तो लाठी ठंडों से लैस होकर आए और जमकर पथराव हुआ. इस दौरान पार्क के आस-पास लगाई गई बांस बल्लियों की बैरिकेडिंग लोगों ने उखाड़ दी . कुछ लोग यहां लगे लाउडस्पीकर उखाड़ने लगे.

आज सुबह फिर हुआ बवाल

जोधपुर के जालोरी गेट के पास एकबार फिर आज सुबह नमाज के बाद हिंसा हुई और लोगों ने जमकर पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को दूर करने के लिए एक बार फिर लाठी चार्ज किया और लोगों को तितर बितर किया।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर