नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं किया जाए। महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें। मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही।” कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, “संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो, महंगाई, किसान और पेगासस की बात हो।”

मालूम हो कि 19 जुलाई से मानसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा।

जहां एक ओर विपक्ष पेगासस और कृषि कानून को लेकर अड़ियल रुख अपनाए हुए है, वहीं बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के सांसदों द्वारा कागज फाड़कर अध्यक्ष के आसन के सामने उड़ाने का मामला भी लोकसभा में उठने की संभावना है। सरकार ने ऐसा करने वाले सभी सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के संकेत दिए थे लेकिन अबतक इस मामले में कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है।

Noro Virus: कोरोना वायरस के बाद अब ब्रिटेन में पांव पसार रहा नोरो वायरस, तेजी से बढ़ रहे मामले

Engineering Seats Lowest in a Decade: पिछले एक दशक में इंजीनियरिंग सीटों में रिकॉर्ड गिरावट, अकेले 2021 में 63 इंस्टीट्यूट बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर