नई दिल्ली/ केरल में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी से एक और विकेट गिर गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के अनुसार पीसी चाको ने अपना इस्‍तीफा पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. पीसी चाको ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा समूहवाद का आरोप लगाया है. पीसी चाको केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट से संसद के पूर्व सदस्य हैं.

पीसी चाको ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है. साथ ही साथ केरल के विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर भी नाराजगी जताई है. टिकट वितरण के दौरान किसी नियम का पालन नहीं किया गया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. मैं पिछले कई दिनों से इस फैसले पर विचार-विमर्श कर रहा था. मैं केरल से आता हूं, जहां कोई कांग्रेस पार्टी नहीं है. यहां सिर्फ दो पार्टियां हैं- कांग्रेस (आई) और कांग्रेस (ए) जो केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तौर पर काम कर रही हैं.

बता दें कि केरल में 6 अप्रैल को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव से पहले ही कांग्रेस में लगातार टूट पड़ती दिख रही है. गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में 4 नेताओं का इस्तीफा हुआ था. चाको ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है जब केरल में विधानसभा चुनाव हो रहे है.

Vaastu Dosh in CM House: उत्तराखंड के सीएम आवास में रहने वाला कोई मुख्यमंत्री कार्यकाल नहीं कर पाता पूरा, संयोग या वास्तुदोष?

Uttarakhand Assembly Elections: जानिए कौन है तीरथ सिंह रावत, जिन्हे बनाया गया है उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर