नई दिल्ली. Paytm Postpaid Launch: पेटीएम ने अब अपने यूजर्स को नए साल पर बड़ा तोहफा दिया है, अब अगर यूजर्स के पेटीएम वॉलिट में पैसे नहीं रहते हैं तो वह फिर भी शॉपिंग कर सकते हैं. इतना ही नहीं अब आप हजार दो हजार नहीं पूरे 60 हजार रुपये तक की शॉपिंग कर सकते हैं, क्यों अब पेटीएम ने अपनी पेटीएम पोस्टपेड सर्विस लॉन्च कर दी है. जिसके लिए यूजर्स को बाद में पेटीएम बैंक अकाउंट में जमा करने होंगे.

आप हर महीने इन पेटीएम पोस्टपेड पैसों से ऑनलाइन शॉपिग कक सकते हैं साथ ही इसके आप अपने मोबइल रिचार्ज, डिश टीवी रिचार्ज, ट्रेन टिकट और मूवी टिकट्स का भी पेमेंट कर सकते हैं. पेटीएम यूजर्स के पास पेटीएम पोस्टपेड के पैसों के लिए हर महीने एक तारीख को बिल आएगा और उन्हें ये बिल उस महीने की सात तारीख को भरना है. अगर वह अपने इस बुल का भुगतान सात और एक तारीख के बीच में करते हैं तो उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएग. अगर वह पेटीएम पोस्टपेड का भुगतान देरी से करते हैं तो उनके उपर चार्ज लगया जाएगा.

 

हालांकि इस पेटीएम पोस्टपेड सर्विस का फायदा अभी कुछ चुनिंदा यूजर्स ही उठा सकते हैं, इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने पेटीएम अकाउंट में लॉग इन करना होगा. इसके बाद आपको दिखाई दे रहे पेटीएम पोस्टपेट बैनर पर क्लिक करना होगा फिर आप एक्टिव माय पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करके इस सर्विस का आप फायदा उठा सकते हैं. पेटीएम के पोस्टपेड सर्विस के बिल का भुगतान आपको एक ओटीपी या पिन के जरिये करना होगा, यह ओटीपी नंबर आपके उसी मोबाइल नंबर पर आएगा जिससे आपका पेटीएम अकाउंट एक्टिव है.

Paytm KYC Update: पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नियमों में बड़े बदलाव, फिर शुरू की केवाईसी

JioPhone Gift Card: जियो ने दिया ग्राहकों को नए साल का तोहफा, मिलेगा 100 प्रतिशत कैशबैक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App