Pattachitra On Nestle Rapper

नई दिल्ली, Pattachitra On Nestle Rapper पिछले दिनों मल्टी नेशनल कंपनी नेस्ले (Nestle) के चॉकलेट रैपर पर भगवान की तस्वीर सामने आने पर लोगों ने आपत्ति जताई थी. इसपर कंपनी ने सोमवार को माफ़ी मांग ली है. साथ ही मार्किट में इस तरह के सभी रैपर्स वाले पैकेट्स को वापस मंगवाने की भी गारंटी दी है.

तस्वीर पर ट्विटर यूज़र्स ने जताई थी नाराज़गी

सारा विवाद तब शुरू हुआ जब नेस्ले के चॉकलेट ब्रांड किटकैट (Kitkat) ने अपने एक रैपर पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर छापी. इस रैपर की तस्वीरों को साझा करते हुए कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने आपत्ति जताई थी. इस नाराज़गी का कारण चॉकलेट खा लेने के बाद उसके रैपर को कूड़े, डस्टबिन, नालियों आदि में फेकना था. जिसे लेकर यूज़र्स ने अपनी धार्मिक भावना और आस्था पर इसे चोट माना. लोगों ने आपत्ति जताते हुए मांग की कि, कंपनी को रैपर से, भगवान जगन्नाथ, भगवान बालभद्र और माता सुभद्रा की तस्वीरें हटा लेनी चाहिए.

कंपनी ने मांग ली माफ़ी

ट्विटर पर लोगों का विरोध देखते हुए, नेस्ले ने अपने प्रोडक्ट पर इन तस्वीरों के छपने को लेकर माफ़ी मांग ली है. इसके साथ ही कंपनी ने मार्किट में गए उनके सभी प्रोडक्ट को वापस लेने की भी घोसणा की है. मामले पर नेस्ले ने सफाई देते हुए बताया कि पिछले साल उनका ट्रेवल ब्रेक पैक (Travel Break Pack) लोकल डेस्टिनेशंस की सुंदरता को सेलिब्रेट कर रहा था. जिसे देखते हुए कंपनी ने ओड़िशा की संस्कृति को सेलेब्रेट करने का निर्णय लिया. जिसके लिए यूनिक आर्ट, पट्टचित्रम (Pattachitra) का उपयोग पैकेट्स की पैकिंग रैपर पर किया गया.

 

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

 

SHARE