July 20, 2024
  • होम
  • Patra Chawl Scam: ईडी दफ्तर पहुंची संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत, पात्रा चॉल में होगी पूछताछ

Patra Chawl Scam: ईडी दफ्तर पहुंची संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत, पात्रा चॉल में होगी पूछताछ

 

मुंबई। शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ईडी के दफ्तर पहुंच गई है। दरअसल, ईडी आज वर्षा राउत को पात्रा चॉल मामले में पूछताछ करेगा। ईडी ने वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद पेश होने के लिए समन जारी किया था। बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारी दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकते हैं।

ईडी दफ्तर पहुंची वर्षा राउत

बता दें कि राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ईडी के दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंच गई है। दरअसल, वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने राउत की पत्नी वर्षा पेश हुई है।

प्रवीण राउत और वर्षा पर ईडी कर चुकी है यह कार्रवाई

गौरतलब है कि अप्रैल में ईडी ने संजय राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति अस्थाई तौर पर कुर्क कर दी थी. प्रवीण राउत को भी मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. अलीबाग में प्रवीण के पास आठ भूखंड और वर्षा के नाम एक फ्लैट है, जिसे कुर्क किया गया है.

ईडी की नजर राउत के संपर्कों पर

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय की पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउत को गिरफ्तार करने के बाद उनके संपर्क तलाशने में जुटा हुआ है। खासतौर पर सुजीत पाटकर, प्रवीण राउत और राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी खोजबीन जारी है। इसी क्रम में ईडी ने मंगलवार को मुंबई में दो स्थानों पर छापे भी मारे है।

जानकारी के मुताबिक कि ईडी ने दीवान बिल्डर्स के बांद्रा दफ्तर और दूसरा बांद्रा में ही नेशनल हेराल्ड केस में छापा मारा। ईडी अधिकारी पता लगाने में जुटे हुए हैं कि संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक खाते में पैसे कैसे ट्रांसफर किए गए। आरोप लगाया है कि प्रवीण राउत ने संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन