पटना : देशभर से इनदिनों आग लगने की घटनाएं एक के बाद एक सामने आ रही है. इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना में नया सचिवालय के पास स्थित विश्‍वेश्‍वरैया भवन में बुधवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई. आग की लपटे देखते ही देखते तेज हो गई और पूरे कमरे में फ़ैल गई. वहीं एटीएम में काम करने वाले गार्ड ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे वह पहुंचा तो उस समय सब ठीक था

लेकिन जब मैने 7.45 के करीब देखा तो पाया कि बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल से धुआं निकल रहा है. इसके बाद गार्ड ने फ़ौरन इस बात की सूचना दमकल विभाग के अधिकारीयों को दी, जिसके बाद आग पर काबू पाने का कार्य किया गया.

 

हो सकता है बड़ा नुक्सान

दरअसल, नया सचिवालय के पास स्थित विश्‍वेश्‍वरैया भवन में बिहार सरकार (Bihar Government) के तमाम इंजीनियरिंग विभागों का कार्यालय है. जैसी ही इस दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को आग लगने की खबर पता लगा तो वे दौड़कर यहां पहुंचे। फ़िलहाल आग कैसे लगी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है. शुरुआती जांच के आधार पर आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को कारण बताया जा रहा है. यह आग तीसरी मंजिल से पांचवीं मंजिल तक लगी है. बिल्डिंग में आग लगने के बाद भवन में काम कर रहे हैं सफाईकर्मी और मजदूर के बीच अफरा-तफरी की स्थिति बनी गई और लोग एक से दूसरे जगह भागने लगे.

सब कुछ जलकर हुआ खाक

दमकल विभाग के अधिकारी जैसे ही आग बुझाने के लिए बिल्डिंग के अंदर गए तो अंदर सब कुछ जलकर खाक हो गया था. जानकारी के मुताबिक जिस वक़्त आग लगी, उस वक़्त बिल्डिंग में कुछ लोग फसे हुए भी थे. फिलहाल बिल्डिंग में किस कार्यलय में आग लगी है और कितना समान जला है इसकी भी कोई पुख्ता खबर सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर