नई दिल्ली. Patient Beats Doctors And Nurses In Mumbai Hospital: डॉक्टरों को देशव्यापी हड़ताल को अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि मुंबई के अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों के साथ मारपीट का नया मामला सामने आया है. डॉक्टरों और नर्सों के साथ मारपीट का यह मामला मुंबई के कांदीवली स्थिति शताब्दी अस्पताल का है. बताया जा रहा है कि मारपीट के बाद अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों ने हड़ताल शुरू कर दी और मरीजों का इलाज करना बंद कर दिया.

यह घटना आज सुबह 6 बजे की है जब अस्पताल के ओपीडी वार्ड में भर्ती एक महिला ने डॉक्टरों और नर्सों के साथ कथित रूप से मारपीट की. पुलिस में की गई शिकायत में डॉक्टरों और नर्सों की तरफ से दावा किया गया है जिस महिला ने उनके साथ मारपीट की है वह नशे में थी. आरोपी महिला का नाम हिमानी शर्मा है जो शताब्दी अस्पताल में अपना इलाज करा रही थी. हालांकि महिला अस्पताल में किस चीज का इलाज करा रही थी इसका पता नहीं चला है.

बताया जा रहा कि डॉक्टरों के मौजूद न होने पर महिला का मेडिकल चेकअप नहीं हो पा रहा था. काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब डॉक्टर नहीं आए तो महिला ने अपना आपा खो दिया और वहां मौजूद डॉक्टरों और नर्सों को पीटने लगी. इस पुरी घटना में 5 लोगों को चोटें आई हैं. घटना के बाद गुस्साए डाक्टर्स और नर्सों ने हड़ताल शुरू कर दी, जिसके चलते अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

आम आदमी पार्टी के विधानसभा संयोजक खालिद सिद्दीकी ने बताया कि जब वह अस्पताल में पहुंचे तो ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड के बाहर मरीजों की लंबी कतार लगी हुई थी. जिसमें कई गर्भवती महिलाओं और घायल लोग शामिल थे. मैंने उनमें से कई लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया. आरोपी महिला के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शताब्दी अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर शशिकांत वाडेकर ने इस पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने इस पूरे मामले पर जांच बिठा दी है. अगर हमारे अस्पताल का कोई कर्मचारी दोषी है तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हालांकि अभी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. प्रारंभिक जांच के बाद हम कोई कदम उठाएंगे.

TDP Rajya Sabha MP Joins BJP: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल

Rahul Gandhi on New Congress President: राष्ट्रपति के अभिभाषण में मोबाइल देखते कैमरे में कैद हुए राहुल गांधी बोले- अगला कांग्रेस अध्यक्ष मैं नहीं चुनुंगा