देहरादून/ देशभर में कोरोना बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना नए नए रिकॉर्ड केस सामने आ रहे है। नए नए मरीज कोरोना की चपेट में आ रहे है। इसी बीच हरिद्वार के योग गुरु रामदेव के पतंजलि आचार्यकुलम, योगपीठ के 39 कर्मचारी और छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह योगपीठ में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोस्ट के अनुसार, जूना अखाड़ा के नौ और निरंजनी अखाड़ा के दो संत भी हरिद्वार के स्वास्थ्य विभाग के आरटी-पीसीआर टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। हरिद्वार के सीएमओ डॉ एसके झा ने बताया कि रविवार को 2,034 रैपिड कोरोना टेस्ट किए गए जिसमे से 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाई गए। वहीं जिले से कई जगह 852 आरटी-पीसीआर सैंपल लिए गए है, जिनकी रिपोर्ट 24 से 48 घंटो के अंदर आएगी।

बीते सोमवार को देश में 2,73,810 नए मामले सामने आए। भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से ज्यादा हो चुकी है, जो कुल संक्रमित केस का 12.18 फीसदी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पांच राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और केरल से भारत के कुल एक्टिव केस का 65.02 फीसदी है।

बता दें कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन। देश के बड़े डॉक्टरों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान। टीके की खुले बाजार में भी होगी बिक्री। कीमत के बारे में  जानकारी सरकार बाद में देगी।

Indian Railways Run Special Trains: भारतीय रेलवे ने प्रवासी मजदूरों के लिए दिल्ली मुंबई और बिहार रूट के लिए चलाई कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

Devendra Fadnavis Nephew Vaccine: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के भतीजे की वैक्सीन लगवाते हुए तस्वीर वायरल, कांग्रेस बोली- कैसे मिली?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर