नई दिल्ली. पिछले कुछ समय से चल पतंजलि के मोबाइल मैसेंजर किंभो एप के साथ चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. बीते 15 अगस्त को पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बाल कृष्ण ने कहा था कि  27 अगस्तो को किंभो एप को दोबारा लॉन्च किया जाएगा, लेकिन ये भी नहीं हो सका. किंभो एप अभी भी प्ले स्टोर पर दिखाई नहीं पड़ रहा. दरअसल सोमवार को आचार्य़ बालकृष्ण ने कहा कि किंभो एप को लॉन्च होने में अभी और समय लगेगा. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बताया कि किंभो एक लॉन्च होने की नई तारीख की घोषणा जल्दी की जाएगी.

बता दें कि स्वदेशी किंभो एप को लाकर पतंजलि फेसबुक के व्हाट्सएप को पीछे छोड़ना चाहता है. लेकिन ऐसा कर पाना तभी संभव है जब पतंजलि अपने एप में आ रहे बग्स को ठीक कर सके और फिर उसे लॉन्च करे. किंभू एप को इस साल मई में लॉन्च किया गया था लेकिन कुछ सुरक्षा कारणों से इसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया लेकिन पतंजलि कम्यूनिकेशन ने इसे स्वीकार नहीं किया. बल्कि पतंजलि ने कहा कि एप का अधिक डिमांड के कारण हटा दिया गया क्योंकि सर्वस उसे हैंडल नहीं कर पा रहा था.

सोमवार को आचार्य बाल कृष्ण ने ट्वीट किया कि किंभो एप के लॉन्च के लिए हम आपकी उत्सुक्ता का स्वागत करते हैं. हम इसके अपग्रेडेशन और सुरक्षित होने को सुनिश्चित कर रहे हैं. गौरतलब है कि किंभो एप काफी हद तक व्हाट्सएप जैसा ही है. यहां तक कि इसके अधिकतर फीचर भी व्हाट्सएप जैसे हैं.

बाबा रामदेव का किंभो ऐप डाउनलोड होते ही फोन होने लगा हैंग, आ रही है ये परेशानी

व्हॉट्सएप के CEO से बोले रविशंकर प्रसाद- फेक न्यूज और भड़काऊ मैसेज पर लगाम के लिए भारत में खोलें ऑफिस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App