नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने सोमवार को कहा कि पार्टी विपक्षी एकता के व्यापक हित में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ फिर से उम्मीदवार उतारने के मूड में नहीं है। बंगाल कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के कोलकाता में औपचारिक रूप से इसकी घोषणा करने की संभावना है। यह याद किया जा सकता है कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अपनी हालिया बैठक के दौरान, ममता ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता के महत्व पर जोर दिया था।

चुनाव आयोग ने शनिवार को ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव की तारीख की घोषणा की। अन्य दो मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज और जंगीपुर हैं। तीनों सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी। पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव से पहले उम्मीदवारों की मौत के कारण समसेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव रोक दिए गए थे।

दूसरी ओर, भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव आवश्यक हो गया है क्योंकि मौजूदा विधायक सोवोंदेब चट्टोपाध्याय ने बनर्जी को बनाने के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था। ममता बनर्जी हाल ही में संपन्न चुनावों में नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी से हार गईं और अभी भी विधायी निकाय की निर्वाचित सदस्य नहीं हैं।

तालिबान को मिला पाकिस्तान का पूरा साथ, इन देशों ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी

Tej Pratap New student organisation : तेजप्रताप ने बनाया नया छात्र संगठन, बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव पर साधा निशाना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर