संसद का बजट सत्र: अडानी के मुद्दे पर आज फिर विपक्ष का हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। आज संसद में बजट सत्र का चौथा दिन है। आज फिर विपक्षी पार्टियों ने अडानी के मुद्दे पर दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित की गई। वहीं, लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित की गई।

ये पीएम मोदी का भ्रष्टाचार है- AAP सांसद

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अडानी समूह के खिलाफ आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर कहा है कि ये पीएम मोदी का भ्रष्टाचार है। बता दें कि आज सुबह 16 विपक्षी पार्टियों के सांसदों की एक बैठक हुई, इसमें तय किया गया कि अगर अडानी के मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई तो सदन के अंदर ही विपक्षी सांसद सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

कल विपक्ष ने दिया था चर्चा का नोटिस

बता दें कि कल विपक्षी दलों के कई सांसदों ने राज्यसभा में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था, लेकिन सभापति ने नोटिस नियमों के हिसाब से नहीं होने का हवाला देते हुए उसे ठुकरा दिया। इसके बाद दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया और बाद में पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया

पीएम मोदी ने मंत्रियों संग की चर्चा

गुरुवार को पीएम मोदी ने संसद में केंद्रीय मंत्रियों के साथ सरकार की रणनीति पर चर्चा की। प्रधानमंत्री की बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर, प्रह्लाद जोशी और किरेन रिजिजू आदि मंत्री शामिल हुए।

संसदीय कार्यमंत्री की विपक्ष से अपील

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष सदन में किसी भी विषय पर चर्चा कर सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष से मेरी अपील है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के संबंध में रचनात्मक सुझाव भेजें। मैं उनसे सदन को सुचारू रूप से चलाने की अपील करता हूं।

Latest news