पालघर। महाराष्ट्र के पालघर में एक स्टील फैक्ट्री में हुए भीड़ के हमले में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इस घटना में अब तक 12 वाहनों को भीड़ द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अब तक 27 बदमाशों को हिरासत में लिया है.

क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना शनिवार को पालघर जिले के बोईसर कस्बे में स्थित एक स्टील फैक्ट्री में हुई. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को एक ट्रेड यूनियन के 100 से ज्यादा सदस्य अचानक जबरन फैक्ट्री परिसर में घुस गए. अंदर आते ही उन्होंने वहां मौजूद कर्मियों की पिटाई शुरू कर दी और परिसर में तोड़फोड़ भी की. इन उग्र सदस्यों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वहां पहुंची पुलिस को भी नहीं बख्शा और उनके वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. ट्रेड यूनियन के सदस्यों को नियंत्रित करने की कोशिश में करीब 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पुलिस ने इस मामले में अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के खिलाफ हत्या की साजिश रचने, तोड़फोड़ करने, जान-माल को नुकसान पहुंचाने की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस घटना के बाद फैक्ट्री परिसर में पुलिस ने भारी बंदोबस्त कर दिए गए हैं. पालघर पुलिस प्रवक्ता सचिन नवादकर ने बताया है कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.

फैक्ट्री के अधिकारी का कहना है कि कंपनी में लंबे समय से मजदूर संघ से जुड़ा मामला चल रहा था. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर ऐसा क्या मामला था जिसकी वजह से यह सब हुआ. अधिकारी का यह भी कहना है कि जब इस उग्र भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस की टीम वहां पहुंची तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव भी शुरू कर दिया. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है और फैक्ट्री परिसर के आसपास के लोगों के मन में भय व्याप्त हो गया है. इस घटना में घायल हुए सभी लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी गयी है.

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर