केरल/ विधानसभा चुनावों में एलडीएफ को फिर से जीत मिली है। सत्ताधारी एलडीएफ को लगातार दूसरी बार बहुमत मिला है। केरल में बीजेपी के लिए बहुत ज्यादा उम्मीद वैसे भी नहीं थी, लेकिन एक सीट पर सभी की नज़रें पलक्कड़ विधानसभा सीट पर लगी हुई थीं। वजह, बीजेपी ने यहां से मेट्रो मैन कहे जाने वाले ई. श्रीधरन को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला कांग्रेस के शफी परम्बिल, CPI(M) के सी.पी. प्रमोद से था। बीजेपी का दावा था कि इस सीट पर उसे जीत मिलेगी, लेकिन इस सीट पर भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।

केरल की चर्चित सीट पलक्कड़ से मेट्रो मैन’ के श्रीधरन को हार का सामना करना पड़ा है। ई. श्रीधरन को कांग्रेस के शफी परमबिल ने 3859 मतों से हराया है। देश में मेट्रो मैन से पहचाने जाने वाले ई. श्रीधरन ने यहाँ से जीत का दावा किया था। वह पूरी दमखम से चुनाव लड़े थे। वहाँ कई जनसभाएं की गई थीं।

बता दें कि जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे केरल पलक्कड़ विधानसभा सीट बीजेपी के हाथ से निकलती चली गई। चुनाव आयोग ने नतीजों का ऐलान करते हुए पलक्कड विधानसभा से सैफी परंबिल को वियजी घोषित किया है। गौरतलब है कि 89 साल के ई श्रीधरन ने चुनाव से पहले ही बीजेपी ज्वाइन की थी। बीजेपी को उनसे काफी संभावनाएं थी। बीजेपी को विश्वास था कि ई. श्रीधरन पलक्कड़ से जरूर जीत दर्ज करेंगे। केरल में बीजेपी को एक भी सीट मिलते नहीं दिख रही है। यहाँ एलडीएफ को 95 और यूडीएफ को 43 सीटें मिली है। अंतिम नतीजे अभी नहीं आए हैं।

West Bengal Assembly Election Result : पश्चिम बंगाल के आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आगजनी, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

Covid-19 vaccination In Delhi : सोमवार से दिल्ली में 18 से 45 साल के लोगों को लगेंगे मुफ्त कोरोना के टीके: अरविंद केजरीवाल