Bomb Attack 

नई दिल्ली. Bomb Attack पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक जोरदार बम धमाका हुआ है. धमाका इतना भयानक था कि इस धमाके से पूरा इलाका गूंज गया. शुक्रवार को पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में एक सड़क किनारे बम धमाका हुआ, जिसमें 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 10 से ज़्यादा लोग घायल हो गए. हादसा उस वक़्त हुआ जब पीड़ित डेरा बुगती जिले (Dera Bugti district) के मट इलाके में एक वाहन में सवार होकर जा रहे थे.

वहीँ इस हादसे पर स्थानीय विधायक ने बताया कि इस बम धमाके में उनका एक चचेरा भाई भी मारा गया. उन्होंने कहा कि इस हादसे के पीछे प्रतिबंधित बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीएलए) का हाथ है और उसी से इस दर्दनाक हादसे को अंजाम दिया है. सांसद सरफराज बुगती ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि ‘पाकिस्तान की प्रांतीय और संघीय सरकारें (Pakistan Government) निर्दोष लोगों की रक्षा करने में फेल हो रही हैं. इस तरह की स्थिति लोगों को खुद कदम उठाने के लिए प्रेरित करेगी बलूचिस्तान में सरकार के आदेश को लागू करने की जरूरत है.’

एक दिन पहले मारे गए थे 10 जवान

वहीँ इस हादसे पर बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिजेंजो (Mir Abdul Quddus Bizenjo) ने कहा कि एकबार फिर प्रान्त में शांति को भंग करने के लिए इस आतंकवादी घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि हमले से जुड़े लोगों को सरकार माफ़ नहीं करेगी और कड़ी से कड़ी सजा प्रदान करेगी। बता दें बलूचिस्तान में एक दिन पहले ही केच क्षेत्र में एक पोस्ट पर हुए हमले में 10 पाकिस्तानी जवान मारे गए थे, आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर धावा बोल दिया जिसके बाद जवानो और आतंकियों में फायरिंग हुई और इसमें 10 जवान मारे गए थे.

आजादी की मांग करे रहे हैं बलूचिस्तानी

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में लंबे समय से विद्रोह चला रहा है, यहां कुछ अलगाववादी समूह सेनिको और पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बना रहे है और ऐसी हरकतों को अंजाम देते रहते है. अलगाववादी पाकिस्तान की केंद्र सरकार से आज़ादी की मांग करते है. बता दें पाकिस्तान सरकार हार बार यह दवा करती है कि उसने आतकवाद को खत्म कर दिया है,. लेकिन इसके बावजूद भी वहां ऐसी घटनाएँ होती रहती है.

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर