इस्लामाबाद/नई दिल्लीः कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ किए पाकिस्तान के शर्मनाक सलूक पर भारत ने कड़ा ऐतराज जताया है. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए बताया कि कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में जो व्यवहार हुआ वह वाकई परिवार को डराने वाला था. उनके कपड़े तक बदलवाए गए. हद तो तब हो गई जब जाधव की पत्नी के जूते तक वापस नहीं किए. जिस भारत की ओक कड़ा विरोध जताया गया, भारत की प्रतिक्रिया पर पाकिस्तान ने सफाई देते हुए कहा कि जाधव की पत्नी के जूतों में कुछ संदिग्ध था जिसके चलते उनके जूते जब्त किए गए. इसकी जांच की जाएगी.

इसके साथ ही पाकिस्तान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ बेमतलब के शब्दों की जंग में नहीं पड़ना चाहता. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का कहना है कि अगर भारत की चिंताएं इतनी ही गंभीर थीं तो जाधव की पत्नी और मां या उप उच्चायुक्त को उसे यात्रा के दौरान मौजूद मीडिया के सामने ही उठाना चाहिए था. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फ़ैसल मोहम्मद का कहना है कि सुरक्षा कारणों से जाधव के पत्नी के जूते जब्त किए गए थे जिनकी जांच चल रही है.

बता दें कि सोमवार को इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव की पत्नी औऱ मां ने उनसे मुलाकात की थी. जिसके बाद कुलभूषण के परिजनों ने मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात कर बताया कि पाकिस्तान ने उनके साथ शर्मनाक सलूक किया. गौरतलब है मुलाकात के दौरान पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव और उनके परिजनों के बीच शीशे की दीवार बनाई थी. जिस पर भारत की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की गई थी.

यह भी पढ़ें- कुलभूषण जाधव मामले पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी, समय आ गया है कि पाकिस्तान से युद्ध कर उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएं

कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी को मुलाकात के लिए पीने पड़े अपमान के घूंट, PAK मीडिया ने कहा कातिल की मां

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App