Pakistan Karachi Stock Exchange Terrorists Attack: कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के माजिद बिग्रेड ने आतंकी हमले को अंजाम दिया. उसका कहना है कि सभी आतंकी सुसाइड बॉम्बर थे. कराची पुलिस और रेंजर्स ने चारों आतंकियों को मार गिराया है.

सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ. चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया. इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए. कुछ देर बाद बाकी बचे दोनों आतंकियों को भी कराची पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मार गिराया.

हालांकि, आतंकियों की फायरिंग के दौरान 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. इसमें चार गार्ड और एक पुलिसकर्मी शामिल है. कराची पुलिस ने पूरी इमारत को खाली करा लिया है और आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पाकिस्तानी पुलिस के द्वारा पास के रेलवे कॉलोनी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

सिंध प्रांत की राजधानी कराची में आतंकी हमला होना एक बड़ी खबर है, क्योंकि इसे पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है. कराची पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और कार मालिक की तलाश की जा रही है. इस बीच बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है. यह आतंकी संगठन बलूचिस्तान की पाकिस्तानी से आजादी के लिए लड़ाई लड़ रहा है. यह आतंकी संगठन 2000 में उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब इसने पाकिस्तान में सिलसिलेवार धमाके किए थे.

PM Narendra Modi On China: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन को दो टूक- भारत आंख दिखाने वालों को जवाब देना जानता है

Amit Shah Target Rahul Gandhi: अमित शाह का राहुल गांधी पर वार, कहा- चीन और पाक को खुश करने वाला बयान देना ठीक नहीं