नई दिल्ली. Ram Madhavi -भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा है कि पाकिस्तान, जो आतंकवादियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह है, पूरी दुनिया के लिए एक “सिरदर्द” है क्योंकि दुनिया भर में सभी बड़े आतंकी हमलों के निशान उसी देश में हैं। माधव ने यहां “वैश्विक आतंकवाद विरोधी दिवस” ​​मनाने के लिए भारतीय-अमेरिकियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपने मुख्य भाषण में कहा कि विश्व समुदाय को वैश्विक आतंक के केंद्र से निपटने की जरूरत है।

याद रखें पाकिस्तान न केवल भारत के लिए सिरदर्द है

“याद रखें पाकिस्तान न केवल भारत के लिए सिरदर्द है। यह पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द है। आप (पाकिस्तान) बच्चों के साथ व्यवहार नहीं कर सकते, ”उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों की एक सभा को बताया। आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य माधव ने कहा कि दुनिया की सभी बड़ी आतंकवादी घटनाओं के निशान पाकिस्तान में हैं। “पैरों के निशान देखो। आप उन्हें पाकिस्तान में पाएंगे। एक देश जो प्रायोजित करता है, बढ़ावा देता है, धन देता है, आतंकवादियों की रक्षा करता है, आतंकवादियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह है; हमें उस देश से निपटने की जरूरत है, ”माधव ने कहा।

उन्होंने दावा किया कि वाशिंगटन डीसी में बुद्धिजीवियों का एक समूह पाकिस्तान और उसकी जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का बचाव करने में व्यस्त है। “वे (आईएसआई) आतंक हैं। लेकिन उन्होंने अमेरिका में कुछ बुद्धिजीवियों को सफलतापूर्वक आश्वस्त किया है कि वे बहुत कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये आतंकवादी समूह उनके नियंत्रण में नहीं आ रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

हल्के-फुल्के अंदाज में माधव ने हंसी और तालियों के बीच भारतीय-अमेरिकियों से कहा कि वे इनमें से कुछ आतंकवादियों को भारत भेज दें, जिससे वे काबू में आ जाएंगे. माधव ने कहा, “हमें वहां आने की अनुमति दें, हम उनका सफाया कर देंगे,” माधव ने दर्शकों को बताया कि भारत ने कश्मीर सहित आतंकवादी समूहों को सफलतापूर्वक हराया है।

आतंकवादियों के लिए मानवाधिकार की मांग करते हैं

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और उसके समर्थन समूहों के अपराधियों को इस तरह की गतिविधियों के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ती है।माधव ने आरोप लगाया कि कुछ थिंक टैंक और द न्यू यॉर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट जैसे कुछ मीडिया आउटलेट्स में “आतंक के प्रति सहानुभूति” है। उन्होंने कहा कि वे आतंकवादियों के लिए मानवाधिकार की मांग करते हैं।

माधव ने अपनी टिप्पणी में कहा कि दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई तब तक सफल नहीं होगी जब तक कि आखिरी आतंकवादी का सफाया नहीं हो जाता।

उन्होंने कहा “दोस्तों, आतंकवाद को तभी हराया जा सकता है जब आखिरी आतंकवादी हार जाए। वायरस की तरह जब तक दुनिया के एक कोने में एक आतंकी जिंदा है, तब तक इंसानियत खतरे में है. सबसे पहले जिस चीज की जरूरत है, वह है धरती पर से मानव जाति के इस अभिशाप को हराने और दूर करने के लिए एक संयुक्त संकल्प,”। उन्होंने कहा कि पिछले कई दशकों से आतंकवाद का शिकार रहे भारत ने आतंकवाद को हरा दिया है।

“आपने भारत में आतंक को हरा दिया है। आप कह सकते हैं कि कश्मीर में यहां-वहां आतंकवादी हैं, लेकिन आज भारत में आतंकवाद अपराधियों के लिए बहुत महंगा हो गया है। जो कुछ अवशेष हैं, वे भारत में बहुत जल्द समाप्त हो जाएंगे, ”माधव ने कहा।

CM Kejriwal on Yamuna action plan: सीएम केजरीवाल का ऐलान 2025 तक यमुना होगी साफ

China Built 4 Villages in Bhutanese Territory: चीन ने भूटानी क्षेत्र में 1 साल में बसाये 4 गांव, भारत पर खतरा बढ़ा

Guru Nanak Birthday Quotes in Hindi

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर