नई दिल्ली. पाकिस्तान में भीषण बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई है। ये बम धमाका पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में एक बस में हुआ। मरने वालों में मरने वालों में 6 चीनी नागरिक और 2 पाकिस्तानी जवान भी शामिल हैं। हमले में घायल हुए 40 लोगों में से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, और कहा जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

बताया जा रहा है कि बस पर 36 चीनी नागरिक सवार थे। चीनी नागरिकों से भरी बस को सड़क के किनारे छिपाए गए बम से उड़ा दिया गया। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक यह पूरी सोची समझी रणनीति के तहत किया गया हमला लग रहा है। इन चीनी कामगारों को दासू बांध के निर्माण स्‍थल पर ले जाया जा रहा था। सभी घायलों के शव को स्‍थानीय अस्‍पताल में ले जाया गया है। पाकिस्‍तानी सुरक्षा बल इस पूरे हमले की जांच कर रहे हैं।

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया, ‘ऊपरी कोहिस्‍तान में चीन के इंजीनियरों को ले जा रही बस में ब्लास्ट हुआ है। इस हमले में कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।’ वहीं चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने बताया कि हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए हैं, जबकि 40 घायल हुए हैं।

मालूम हो कि इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार को आतंकियों ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाया था। इसमें एक कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई थी। 15 जवान घायल भी हुए थे। आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया था।

Adani Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट भी अब गौतम अडानी के पास, अब तक कुल 7 एयरपोर्ट की कमान मिली

Oppo Reno 6 Series: ओप्पो रेनो 6 और ओप्पो रेनो 6 प्रो 5जी की आज भारत में इंट्री, जानें खूबियां