नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में हुए आतंकी हमले में खुद को निर्दोष बताने वाले पाकिस्तान ने अपनी संसद में ही मान लिया कि पुलवामा हमला उनके द्वारा कराया गया था जिसपर उन्हें फख़्र है. पुलवामा आतंकी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान से पूरी तरह से बाचतीच बंद कर दी थी और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान की संसद में कहा कि हमने हिंदुस्तान को घर में घुसकर मारा. पुलवामा हमारी कामयाबी है वो इमरान खान के नेतृत्व में इस कौन की कामयाबी है जिसके हिस्सेदार हम सब हैं.

महमूद कुरैशी ने कहा कि ‘पुलवामा के वाक्ये के बाद, जब हमने इंडिया को घर में घुसकर मारा, वो हमारी कामयाबी थी.’ गौरतलब है कि एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संसद में बयान दिया था कि इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा उनके पास आए थे और उनकी टांगें कांप रही थी. बतौर कुरैशी बाजवा ने उनसे कहा कि आज रात 9 बजे भारत पाकिस्तान पर हमला करने जा रहा है. उन्होंने कहा था खुदा के लिए अभिनंदन को भारत को वापस सौंप दें वर्ना 9 बजे रात भारत पाकिस्तान पर हमला कर देगा.

बालाकोट पर भारतीय सेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने भी भारत पर हमले की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी वायुसेना की धज्जियां उडा़कर रख दी थी और उन्हें वापस उल्टे पैर भागना पड़ा था. पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा कर रहे भारतीय विमान मिग-21 को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिनंदन वर्तमन उड़ा रहे थे. पाकिस्तान की एयर डिटेक्टर मिसाइल अभिनंदन के विमान को लगी और उन्हें प्लेन से बाहर निकलना पड़ा. बाद में पाकिस्तान ने अभिनंदन को सकुशल भारत को वापस लौटा दिया था.

Bihar Opinion Poll Satta Bazar: सारे ओपीनियन पोल से उलट बिहार में महागठबंधन की सरकार बनवा रहा है सट्टा बाजार, जानिए किसको कितनी सीटें?

Hinglaj Devi Mandir in Pakistan: पाकिस्तान में भी मां वैष्णो देवी जैसा मंदिर, हिंगलाज माता के मंदिर में हिंदू ही नहीं मुसलमान भी झुकाते हैं सिर