नई दिल्ली. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 16 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच होगा जिसे लेकर दोनों देश के समर्थक उत्साह से भरपूर हैं. और इसी उत्साह में पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पर एक भद्दा विज्ञापन बनाया गया है. इस विज्ञापन में एक एक्टर को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान जैसा दिखाने की कोशिश की गई है, जिसके हाथ में एक चाय का कप भी है. विश्व कप के माहौल में बने इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया पर काफी संख्या में लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए गुस्सा जाहिर किया है.

सोशल मीडिया ट्विटर के यूजर ने कहा है कि ”इस विज्ञापन में विंग कमांडर अभिनंदन को बीच में लाकर पाकिस्तान ने नीच हरकत की है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबलों को याद करना चाहिए.” वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि ”पाकिस्तान को सिर्फ ये चाय का कप चाहिए क्योंकि वे वर्ल्ड कप उठाने के लायक नहीं है.” नीचे देखिए क्या रही यूजर्स की प्रतिक्रियाएं. 

पाकिस्तान के जैज टीवी नामक चैनल पर चल रहे इस विज्ञापन में उस समय की नकल की गई है, जब वीर अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे में थे. विज्ञापन में दिखाया गया है कि कैप्टन अभिनंदन वर्तमान की नकल कर रहे एक्टर के हाथों में चाय का कप है, इस बीच पीछे से कोई पूछता है टॉस जीत गए तो क्या करोगे, इसपर एक्टर कहता है आई एम सॉरी, आई एम नॉट सपोज टू टेल यू दैट सर. फिर दूसरा साल पूछा जाता है कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन होगा जिसके जवाब में वो कहता है आई एम सॉरी, आई एम नॉट सपोज टू टेल यू दैट सर.

बता दें कि 14 फरवरी के दिन जम्मू कश्मीर के पुलावामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बालाकोट पर एयरस्ट्राइक की थी. जिसके अगले दिन पाकिस्तानी सेना के विमानों ने भारतीय एलओसी के अंदर घुसपैठ की. हालांकि भारतीय वायुसेना ने विमानों को खदेड़ दिया लेकिन इस दौरान विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वर्तमान का प्लेन क्रैश हो गया.

पाकिस्तान की आर्मी ने अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया. उस दौरान अभिनंदन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें अभिनंदन पाकिस्तान की आर्मी को कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं. उसी की तर्ज पर पाकिस्तान एक जैज टीवी ने यह घटिया टीवी एड बनाया है.

Ad on Abhinandan Capture Before India Pakistan Match: भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच से पहले पाकिस्तानी कैप्टन अभिनंदन को लेकर चला रहे हैं बेहूदा विज्ञापन

After Amitabh Bachchan Adnan Sami Twitter Account Hacked: अमिताभ बच्चन के बाद पाकिस्तान समर्थकों ने हैक किया गायक अदनान सामी का ट्विटर अकाउंट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App