Pak To Charge $20 From Sikh Pilgrims Kartarpur Corridor: पाकिस्तान की करतारपुर कॉरिडोर के हवाले से एक और शर्मनाक करतूत सामने आई है. दरअसल पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सिख श्रद्धालुओं से किए गए अपने एक और वादे को तोड़ दिया है. पाकिस्तान ने साफ कर दिया है कल यानी 9 नवंबर 2019 को करतारपुर कॉरिडोर आने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं से 20 डॉल एंट्री फीस के रूप में वसूले जाएंगे. इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया था कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर भारतीय सिख श्रद्धालुओं से 20 डालर की फीस नहीं ली जाएगी. लेकिन सेना ने कहा कि उद्घाटन के मौके पर आने वाले श्रद्धालुओं से भी एंट्री फीस वसूली जाएगी.

करतापुर साहिब के लिए यात्रा शुरू होने में महज चंद घंटे ही शेष बचे हैं. मगर पाकिस्तान की पैतरेबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है.पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बकायदा ट्वीट कर कहा था कि करतारपुर साहिब दर्शन के लिए आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, न ही उनसे पहले दिन कोई शुल्क वसूला जाएगा. लेकिन पाकिस्तान सेना ने अपने ही प्रधानमंत्री के बयान को खारिज कर दिया है.

पाकिस्तान की इस शर्मनाक करतूत पर सोशल मीडिया पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे है. कई भारतीय यूजर्स ने पाकिस्तान के इस दोहरे रवैय्ये की आलोचना की है. काशी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है कि अब गधा घास से और पाकिस्तान भीख से दोस्ती कर लेगा तो खाएगा क्या. वहीं राकेश शर्मा नाम के यूजर ने लिखा है कि पाकिस्तान को अब भीख मिलनी बंद हो गई है. तभी तो भीख को वीजा फीस का नाम दिया गया है. वहीं कुछ यूजर कह रहे हैं कि पाकिस्तान अपना असली रंग दिखा रहा है.

पाकिस्तान की इस दोहरी नीयत से भारत भी पूरी तरह सतर्क है. इसलिए उसने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को पहले ही कह दिया था कि भारत सरकार भारतीय श्रद्धालुओं की लिस्ट पाकिस्तान को 10 दिन पहले ही भेजा करेगी. भारतीय श्रद्धालुओं को वैध पासपोर्ट अपने साथ रखना होगा. करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को पाकिस्तान सरकार को 20 डॉलर यानी करीब 1400 रुपए का सेवा शुल्क चुकाना होगा.

Sri Sri Ravi Shankar Kartarpur Corridor Inauguration: पाकिस्तान ने श्री श्री रविशंकर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए किया आमंत्रित

Bhindranwale Poster in Pak Kartarpur Song Controversy: पाकिस्तान सरकार की करतारपुर कॉरिडोर वीडियो में खालिस्तानी जरनैल सिंह भिंडरावाले के फोटो पर भारत सरकार की नजर, जल्द हो सकता है एक्शन !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App