Tuesday, December 6, 2022

‘पद्मावती’ विवाद में कूदे डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य, कहा- विवादित सीन नहीं हटे तो UP में रिलीज नहीं होगी फिल्म

लखनऊः संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पद्मावती’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म से जुड़े विवाद में अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कूद पड़े हैं. यूपी निकाय चुनाव का प्रचार कर रहे डिप्टी सीएम ने रविवार को एक जनसभा में कहा कि वह ‘पद्मावती’ फिल्म को यूपी में तब तक रिलीज नहीं होने देंगे, जब तक फिल्म से विवादित सीन्स को नहीं हटाया जाएगा. बता दें कि बढ़ते विवाद को देखते हुए रविवार को ‘पद्मावती’ के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज को टालने का फैसला किया है. ‘Viacom 18’ मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी एक आधि‍कारिक बयान में कहा गया है कि 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावती को स्थगित किया गया है.

ऐसा माना जा रहा है कि सेंसर बोर्ड की फटकार के बाद फिल्म मेकर्स ने ‘पद्मावती’ की रिलीज को टालने का फैसला किया है. सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी ने ‘पद्मावती’ की प्राइवेट स्क्रीनिंग पर कड़ी आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा, ‘सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म नहीं देखी नहीं है और न ही फिल्म को प्रमाणि‍त किया गया है. ऐसे में मेकर्स द्वारा न्यूज चैनल संपादकों के लिए प्राइवेट स्क्रीनिंग करना और नेशनल चैनलों पर फिल्म की समीक्षा करना बेहद निराशाजनक है. ये सिस्टम की प्रक्रिया के खि‍लाफ समझौता करने जैसा है. यह एक अवसरवादी उदाहरण पेश करने जैसा है. अब फिल्म की रिलीज डेट को टाले जाने के बाद ये सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या सेंसर बोर्ड के ऐतराज के बाद ही मेकर्स ने फिल्म को स्थगित करने का फैसला किया है?’

गौरतलब है कि ‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर इसकी शूटिंग के वक्त से ही विवाद जारी है. राजस्थान में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ की थी. इतना ही नहीं, उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ हाथापाई भी की थी. हाल में जैसे ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, विवादों का जिन्न फिर बोतल से बाहर आ निकला. राजस्थान, गुजरात, यूपी, हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में फिल्म को लेकर काफी विरोध हो रहा है. फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को करणी सेना ने नाक काटने की धमकी दी है. डायरेक्टर संजय भंसाली को भी लगातार धमकियां मिल रहीं हैं. फिल्म से जुड़े विवाद में लगातार नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों के बयान आ रहे हैं. ऐसे में फिल्म मेकर्स ने ‘पद्मावती’ की रिलीज को टालना ही बेहतर समझा है. फिलहाल अब यह फिल्म कब रिलीज होगी, इसके बारे में निर्माता कंपनी जल्द घोषणा करने के मूड में बिल्कुल नजर नहीं आ रही है.

 

पद्मावती विवाद: करणी सेना और सारे बवालियों को रिलीज से पहले फिल्म दिखाने को भंसाली तैयार

 

Latest news