Padma Awards Live Updates: 

नई दिल्ली, देश के सर्वश्रेष्ठ पद्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है. इस कड़ी में CDS बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा. इसी क्रम में वैक्सीन निर्माता सायरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा.

पद्म विभूषण सम्मान पाने वालों में दिवंगत पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत, (मरणोपरांत), उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (मरणोपरांत), राधेश्याम खेमका (मरणोपरांत) और प्रभा अत्रे का नाम इसमें शामिल हैं. बता दें कि पद्म पुरस्कार सम्मान पाने वालों में 128 लोगों के नाम शुमार हैं. पद्म पुरस्कार पाने वाले 128 में से चार को पद्म विभूषण, 17 को पद्म भूषण और 107 को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

इन लोगों को किया जाएगा सम्मानित

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण, बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को पद्म भूषण, पूर्व गृह सचिव राज राजीव महर्षि को 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नदेला और गूगल के CEO सुंदर पिचाइ को भी पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा जाएगा. वहीं, भारत बायोटेक के फाउंडर कृष्ण लीला और उनकी पत्नी को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. इस कड़ी में नीरज चोपड़ा को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

UP Chunav 2022: सपा ने कैराना से नाहिद हसन को दिया टिकट, 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Shooting Bullets in Jaunpur : जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां, मुठभेड़ में 5 गिरफ्तार और 2 फरार

SHARE