नई दिल्ली. Padma Awards 2019 Ceremony: इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए लोगों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को साल 2019 के लिए घोषित पद्म पुरस्कार विजेताओं के दूसरे चरण में राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष समारोह में पुरस्कार से सम्मानित किया.

शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ओडिशा के चाय विकेता डी. प्रकाश राव, क्रिकेटर गौतम गंभीर, बास्केट बॉल प्लेयर प्रशांति सिंह, दिल्ली हाई कोर्ट के सीनियर वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता एचएस फुल्का, तीरंदाजी में माहिर खिलाड़ी बोम्बैयला देवी लेशराम, फुटबॉल प्लेयर सुनील छेत्री, तबलावादक स्वपन चौधरी, बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी, पर्वतारोही बछेन्द्री पाल, एमडीएच मसाले के संस्थापक महाशय धर्मपाल गुलाटी, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिक नंबी नारायण, लोक गायिका तीजन बाई समेत अन्य लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

तीजन बाई को पद्म विभूषण, नंबी नारायण, महाशय धर्मपाल गुलाटी, बछेन्द्री पाल को पद्म भूषण और बाकी लोगों को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. उल्लेखनीय है कि बीते 11 मार्च को पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए 112 शख्सियतों में से 56 लोगों को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सम्मानित किया था, जिसमें सिंगर शंकर महादेवन, टेनिस खिलाड़ी शरत कमल, ग्रैंड मास्टर हरिका द्रोनावल्ली समेत अन्य लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर को मरणोपरांत पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया. कुलदीप नैयर की वाइफ भारती नैयर ने यह पुरस्कार ग्रहण किया था. उसी दिन घोषणा की गई थी कि बाकी लोगों को 16 मार्च को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा.

Notebook Song Main Taare Social Media Reaction: सलमान खान ने गाया नोटबुक का स्पेशल सॉन्ग मैं तारे, सोशल मीडिया पर हुई तारीफों की बरसात

Jammu Kashmir Assembly Election 2019: अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर में जून में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App