नई दिल्ली. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को मंगलवार को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया घोटाले में उनकी अग्रिम जमानत को खारिज कर दिया गया है. जांच एजेंसियों, सीबीआई और ईडी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार है. पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज करने के कुछ घंटे बाद, सीबीआई की एक टीम शाम 6.45 बजे उनके जोर बाग स्थित निवास पर पहुंची. सीबीआई की टीम के अधिकारी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के आवास पर आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पहुंचे. एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि वे पी चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहते थे, लेकिन इसमें नाकाम रहे. दोनों एजेंसियों की टीमें अभी भी चिदंबरम को खोज रही हैं लेकिन अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है.

पी चिदंबरम लगभग 20 घंटे से गायब हैं. उनके घर के बाहर सीबीआई ने नोटिस लगाकर उन्हें 2 घंटे में पेश होने के लिए कहा था. हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसके बाद पी चिंदबरम को गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर टीम को भेजा लेकिन वो वहां नहीं मिले. सीबीआई ने पी चिंदबरम की गिरफ्तारी के लिए उनके 6 ठिकानों पर टीम लगा रखी है. सीबीआई इस समय पी चिदंबरम को ढूंढने में लगी है. वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें भगौड़ा घोषित कर दिया है. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसे समय का चक्र बताया और कहा कि बतौर गृह मंत्री पी चिदंबरम ने अमित शाह को जेल भेजा था और अब गृह मंत्री अमित शाह उन्हें जेल भेजेंगे.

पढ़ें लोगों ने ट्वीट्स

कुछ लोगों ने फिल्मों के डायलॉग पर भी पी चिदंबरम को लेकर मीम्स बनाए हैं.

एक ट्विटर यूजर ने पी चिंदबरम का भेस बदल कर फोटो डाली है और कहा है कि ये जहां दिखें इनकी सूचना दें.

बता दें कि कुछ दिनों पहले जोमाटो एक विवाद में फंसा था. उस समय पी चिदंबरम ने ट्वीट करके कहा था कि वो पहले जोमाटो से खाना ऑर्डन नहीं करते थे लेकिन अब करेंगे. इस पर लोगों ने आज मीम्स बनाते हुए कहा है कि जोमाटो तिहार जेल के बाहर उनका खाना डिलीवर करने का इंतजार कर रहा है.

P Chidambram INX Media Case Live: सुप्रीम कोर्ट से पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम को कोई राहत नहीं, तीन जजों की बेंच ने अग्रिम जमानत याचिका की फाइल सीजेआई के पास भेजी

CBI ED to Arrest P Chidambaram INX Media Case: ईडी के हाथों गिरफ्तार होने से ज्यादा भयभीत क्यों हैं पी चिदंबरम, सीबीआई गिरफ्तारी पर सीधे जवाब की बजाय क्यों कर रही है गोलमोल?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App