नई दिल्ली. P Chidambaram Press Conference INX Media Case CBI ED: आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट से फौरी राहत ना मिलने के बाद पिछले 30 घंटों से सीबीआई और ईडी से बचते फिर रहे पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम देर शाम मीडिया के सामने पेश हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं और मेरे बेटे ने कोई गुनाह नहीं किया है.’ चिदंबरम ने कहा कि 13-15 महीने तक इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं हुई. सात महीने तक कोई हलचल नहीं हुई और मगंलवार को अचानक फैसला हो गया. उन्होंने कहा कि मंगलवार को रातभर हमने कागजात तैयार किए. उन्होंने कहा कि मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगा.

पी चिदंबरम ने कहा कि अगर कभी उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच चुनने का मौका मिला तो हमेशा मैं आजादी चुनूंगा. कांग्रेस मुख्यालय से प्रेस को संबोधित करते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि उन्हें लोकतंत्र और देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि मैं जांच एजेंसियों से भाग नहीं रहा था बल्कि न्याय के लिए कोर्ट के दरवाजे खटखटा रहे थे. उन्होंनें जांच एजेंसियों से भी अनुरोध किया है कि वो शुक्रवार तक उन्हें गिरफ्तार ना करें.

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस का किंगपिन बताते हुए गिरफ्तारी पर रोक जारी रखने से इनकार कर दिया था. उसके बाद सीबीआई और ईडी की टीम चिदंबरम के घर गई थी लेकिन वो वहां नहीं मिले. सीबीआई और ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था और देश छोड़कर ना भागने के लिए उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया था. कांग्रेस दफ्तर में अहमद पटेल, गुलाब नबी आजाद, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, विवेक तनखा समेत अन्य नेताओं के साथ मीडिया के सामने आए चिदंबरम ने कहा कि जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी कानून का पालन करें और उन्हें शुक्रवार तक गिरफ्तार ना करें.

कांग्रेस दफ्तर में अहमद पटेल, गुलाब नबी आजाद, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, विवेक तनखा समेत अन्य नेताओं के साथ मीडिया के सामने आए चिदंबरम ने कहा कि जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी कानून का पालन करें और उन्हें शुक्रवार तक गिरफ्तार ना करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App