OSCB Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक (OSCB) ने बैकिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर और सिस्टम मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट odishascb.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. OSCB Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि OSCB Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आऴेदन करने की अंतिम तारीख 10 मई 2020 है. इससे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2020 निर्धारित की गई थी. लेकिन लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही आवेदन की अंतिम तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत बैंकिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर और सिस्टम मैनेजर के 786 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

OSCB Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रैजुएशन पास होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की भी जानकारी होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 1000 रुपए देने होंगे. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपए देने होंगे.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन करते समय उम्मीदवार के पास अंकसूची, पासपोर्ट, सिग्नेचर, रोजगार पंजीयन, जातिप्रमाण पत्र, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का होना आवश्यक है.

OSCB Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट odishascb.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे OSCB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

OSCB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा .

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

BSEB Bihar Board 10th Result 2020: लॉकडाउन के कारण बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2020 जारी होने में हो सकती है देरी, biharboardonline.bihar.gov.in पर जानें सारी जानकारी

SSC JE 2020 Salary Structure: केंद्रीय विभागों में जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मिलती है इतनी सैलरी, देखें सैलरी स्ट्रक्चर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर